कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ इस वक्त राजस्थान में है. यात्रा के दौरान राजस्थान में कांग्रेस पार्टी में गुटबाजी देखने को मिली. दौसा में सचिन पायलट के समर्थकों ने राहुल गांधी की मौजूदगी में उनके समर्थन में नारेबाजी की.

राजस्थान के दौसा में भारत जोड़ो यात्रा का जोरदार स्वागत किया गया. यहां राहुल को देखने के लिए भारी भीड़ उमड़ी. राहुल गांधी के सामने ही लोगों ने सचिन पायलट के समर्थन में नारेबाजी करते हुए उन्हें मुख्यमंत्री बनाने मांग की. सचिन पायलट के समर्थन में नारेजाबी होने से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने यात्रा का साथ छोड़कर चले गए थे, हालांकि कुछ देर बाद वह फिर से यात्रा के साथ जुड़ गए थे. 

पायलट की अपील भी रही बेअसर

इससे पहले सचिन पायलट ने अपने समर्थकों को समझाया था कि नारेबाजी नहीं करनी है. पायलट ने कहा था, "इस संघर्ष में हमारा साथ देना है. यहां आज कोई कबड्डी-कुश्ती का मैच नहीं चल रहा है. मेरा नौजवान साथियों से कहना है कि हमें पूरा देश देख रहा है. हमें एकजुटता बनाए रखनी है. नारेबाजी नहीं करनी है सिर्फ भारत जोड़ो का नारा लगाना है." पायलट की अपील भी बेअसर रही और लोगों ने राहुल गांधी के सामने ही पायलट को मुख्यमंत्री बनाने की मांग की. 

Share To:

Post A Comment: