नई दिल्ली. WhatsApp Avatar : वॉट्सऐप ने हाल ही में मच अवेटेड एनिमेटेड DP फीचर अवतार को लॉन्च किया है. ये फीचर अब iOS और एंड्रॉयड दोनों के लिए ही उपलब्ध है. इस फीचर के जरिए यूजर्स अपना खुद का एनिमेटेड DP (डिस्प्ले पिक्चर) क्रिएट कर सकते हैं. मैसेजिंग ऐप में इसके लिए यूजर्स को कई तरह के हेयरस्टाइल, फेशियल फीचर और आउटफिट्स के कॉम्बिनेशन भी मिलेंगे.

आपको बता दें कि ये फीचर पहले फेसबुक मैसेंजर के लिए पेश किया गया था. बाद में डिजिटल अवतार बनाने का ऑप्शन इंस्टाग्राम में दिया गया है. अब फाइनली इसे वॉट्सऐप के लिए उतारा गया है.

WhatsApp में ऐसे क्रिएट करें अपना अवतार:
पहला स्टेप: WhatsApp ओपन करें फिर सेटिंग्स में जाएं और फिर प्रोफाइल के नीचे अवतार पर टैप करें.

दूसरा स्टेप: इसके बाद आप अवतार क्रिएशन पेज पर रिडायरेक्ट हो जाएंगे. यहां से आपको कलर टोन, हेयर स्टाइल, हेयर कलर, आउटफिट, बॉडी टाइप, आई शेप और आई कलर को सेलेक्ट करना होगा.

तीसरा स्टेप: इसके बाद आपको आई शेप को सेलेक्ट करना होगा. आपको यहां माथे पर बिंदी लगाने का ऑप्शन और नाक के शेप को पियर्सिंग ऑप्शन के साथ सेलेक्ट करना का भी ऑप्शन मिलेगा.

चौथा स्टेप: इसके बाद अपने माउथ शेप, उसका कलर, मार्किंग ऑप्शन के साथ फेस शेप, फेस लाइन और फेशियल हेयर को सेलेक्ट कर सकेंगे.

पांचवा स्टेप: इसके बाद आपको ईयररिंग या गॉगल को सेलेक्ट करना होगा और अंत में सेव बटन पर टैप करना होगा. इसके बाद वॉट्सऐप सेव किए गए अवतार के साथ ऑटोमैटिकली स्टिकर क्रिएट कर देगा.

Share To:

Post A Comment: