भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला आज चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला जाएगा. पहले दो वनडे मैच गंवा चुकी भारतीय टीम क्लीन स्वीप से बचना चाहेगी. आइये जानें तीसरे वनडे टीम में भारत की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है. 

सुबह 11.30 बजे से शुरू होगा मैच

भारत और बांग्लादेश के बीच तीसरा वनडे भारतीय समय के अनुसार सुबह 11.30 बजे से शुरू होगा. बांग्लादेश की टीम तीसरे वनडे को जीतकर पहली बार टीम इंडिया को क्लीन स्वीप देना चाहेगी. वहीं टीम इंडिया की नजरें हार की हैट्रिक से बचने पर रहेंगी. हालांकि, टीम इंडिया इस मैच में नियमित कप्तान रोहित शर्मा के बिना उतरेगी. इसके अलावा दीपक चाहर भी तीसरे वनडे में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होंगे. 

रजत पाटीदार या राहुल त्रिपाठी, किसे मिलेगा मौका? 

तीसरे वनडे में विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे. ऐसे में राहुल के सामने सबसे पहली चुनौती प्लेइंग इलेवन का चयन करना होगा. रोहित शर्मा की जगह किसे मौका दिया जाए, फिलहाल यह सबसे बड़ा सवाल है. रजत पाटीदार, ईशान किशन और राहुल त्रिपाठी, तीनों ही टीम में जगह पाने के दावेदार हैं. 

दीपक चाहर की जगह इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका

तीसरे वनडे के लिए चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव टीम इंडिया के साथ जुड़ गए हैं. ऐसे में चोटिल दीपक चाहर की जगह कुलदीप को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना तय माना जा रहा है. तेज गेंदबाजी विभाग को मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और शार्दुल ठाकुर संभाल सकते हैं. 

तीसरे वनडे में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन- शिखर धवन, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक. 

पिच रिपोर्ट

चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों का काफी मुफीद रहती है. इस पिच पर टॉस जीतकर कोई भी टीम पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर स्कोर्बोर्ड पर बड़ा स्कोर खड़ा करना चाहेगी. इस मैदान पर फैंस को 300+ का स्कोर देखन को मिल सकता है. हालांकि मैच की शुरुआत में तेज गेंदबाजों को थोड़ी मदद भी मिल सकती है.

Share To:

Post A Comment: