बीते दो साल नवंबर 2019 से जून 2022 तक एमवीए सरकार का नेतृत्व करने वाले उद्धव ठाकरे ने पिछले हफ्ते शरद पवार के ऑफिस में अजित पवार से मुलाकात की थी.

शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार की तारीफ की. उन्होंने अजित को एक ईमानदार और कुशल प्रशासक बताया और कहा कि पहले भी जब वह उनकी एमवीए सरकार का हिस्सा थे तब भी उन्होंने अपने विभागों को अच्छी तरह से संभाला था.

नवंबर 2019 से जून 2022 तक एमवीए सरकार का नेतृत्व करने वाले ठाकरे ने पिछले हफ्ते शरद पवार के ऑफिस में ठाकरे से मुलाकात की थी. पवार राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) में बगावत करने के बाद दो जुलाई को एकनाथ शिंदे सरकार में उपमुख्यमंत्री बने थे.

सामना में क्या बोले उद्धव ठाकरे
राज्य के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने बुधवार (26 जुलाई) को पार्टी के मुखपत्र सामना में प्रकाशित एक इंटरव्यू में कहा, अजित पवार ईमानदारी से काम करते हैं. उन्होंने एमवीए सरकार में प्रशासन और अपने विभाग को अच्छी तरह संभाला था. और मैंने सोचा कि मौजूदा भोंदूगिरी (शिंदे सरकार के संदर्भ में) में क्या इस व्यक्ति से कुछ अच्छा हो सकता है.

बगावत कर बीजेपी सरकार में शामिल हो गए थे अजित पवार
बीते एक साल को देखें तो महाराष्ट्र की राजनीति ने कई करवट बदले हैं. बीते साल जून में एमवीए सरकार को तब करारा झटका लगा था जब राज्य के सीएम उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना में बगावत हो गई थी, और पार्टी के अधिकतर सदस्यों ने एकनाथ शिंदे गुट के नेतृत्व को स्वीकार कर लिया था. एकनाथ शिंदे गुट ने शिवसेना पर दावा करते हुए राज्य की सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी के साथ मिलकर अपनी सरकार बना ली थी. 

इस घटना के एक साल बाद ही एनसीपी नेता अजित पवार ने भी अपने चाचा शरद पवार से बगावत कर दी थी. बगावत के बाद उन्होंने भी अपना दावा एनसीपी पर ठोका और राज्य में शिंदे-फडणवीस सरकार के साथ हाथ मिला लिया और खुद राज्य के डिप्टी सीएम बन गये. 

 

Share To:

Post A Comment: