संभाजी भिड़े ने महात्मा गांधी पर की गई अपनी एक टिप्पणी पर आलोचनाओं को दावत दे दी है. कांग्रेस नेता नाना पटोले ने उनकी गिरफ्तारी की मांग करते हुए आंदोलन की चेतावनी दी है.

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को लेकर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर दक्षिणपंथी एक्टिविस्ट संभाजी भिड़े  घिर गए हैं. विपक्षी पार्टियां जहां भिड़े के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रही हैं वहीं अब एनडीए में शामिल आरपीआई के नेता रामदास अठावले ने महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और गृह मंत्री से मांग की है कि वे भिड़े के खिलाफ कार्रवाई करें. 

रामदास अठावले ने कहा कि ''सांभाजी भिड़े के बयान ने जनता की भावनाओं को आहत किया है. गांधी जी स्वतंत्रता सेनानी थे. सांभाजी को इस उम्र में गांधी जी के खिलाफ ऐसा बयान देना शोभा नहीं देता है. इसलिए मुझे लगता है कि डिप्टी सीएम और गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस को सांभाजी भिडे़ के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए.''

भिड़े का बयान शर्मनाक- बालासाहेब थोराट
संभाजी के बयान के बाद कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट ने कार्रवाई की मांग की. उन्होंने भिड़े के बयान को शर्मनाक करार देते हुए कहा कि संभाजी भिड़े की मानसिकता विकृत है. राष्ट्रपति के बारे में उनके बयान ने देश को आहत किया है. उधर, विरोध के बीच राजापेठ पुलिस ने भिड़े के खिलाफ केस दर्ज किया है. 

कांग्रेस ने दी आंदोलन करने की चेतावनी
कार्रवाई की मांग किए जाने के बाद डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने साफ तौर पर कहा कि भिड़े का बीजेपी से कोई  संबंध नहीं है. फडणवीस ने कहा कि मैं संभाजी भिड़े के बयान की निंदा करता हूं. महात्मा गांधी राष्ट्रपिता हैं. उनके खिलाफ इस तरह का बयान अनुचित है. इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे. राज्य सरकार इस मामले में उचित कार्रवाई करेगी. कांग्रेस के एक अन्य नेता नाना पटोले ने भिड़े की गिरफ्तारी की मांग की है और उन्होंने कहा कि अगर उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया तो कांग्रेस राज्यभर में आंदोलन करेगी.



Share To:

Post A Comment: