महाराष्ट्र के राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदल रहे हैं. अजित पवार की बगावत के बाद अब शरद पवार गुट लगातार बैठकें कर रहा है. इसी क्रम में आज कांग्रेस नेताओं संग पवार ने बैठक की.


महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने राज्य की मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर चर्चा के लिए शुक्रवार को एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार  से मुलाकात की. बता दें कि विपक्ष के इंडिया गठबंधन  अगली बैठक मुंबई में होगी. प्रस्तावित बैठक अगस्त के आखिरी सप्ताह या सितंबर के पहले सप्ताह में हो सकती है. यह जानकारी शरद पवार से मुलाकात करने वाले कांग्रेस के एक नेता ने दी. 
शरद पवार के साथ कांग्रेस नेताओं की बैठक दक्षिण मुंबई के वाई बी चव्हाण सेंटर में आयोजित की गई थी. बैठक में प्रदेश कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले, पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण और वरिष्ठ नेता नसीम खान मौजूद थे. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की ओर से बैठक में राज्य इकाई के चीफ जयंत पाटिल, विधायक शशिकांत शिंदे और रोहित पवार मौजूद थे. रोहित पवार, शरद पवार के बड़े भाई के पोते हैं. यह बैठक ऐसे समय में हुई है जब इस महीने की शुरुआत में अजित पवार और उनके समर्थकों के सरकार में शामिल होने के बाद कांग्रेस ने नेता प्रतिपक्ष को लेकर अब तक कोई दावा नहीं किया है.

इंडिया गठबंधन की बैठक में 100 नेता होंगे शामिल
बैठक के बाद नसीम खान ने बताया कि इंडिया गठबंधन की बैठक अगस्त के अंत या सितंबर के पहले सप्ताह में मुंबई में होगी. पटोले ने कहा कि लगभग 100 नेता इंडिया गठबंधन की बैठक में शामिल होंगे और शरद पवार ने शिवसेना (यूबीटी) के चीफ उद्धव ठाकरे से फोन पर इस बारे में बात की है. नाना पटोले ने कहा कि महा विकास अघाड़ी के सदस्य के रूप में हम मुंबई में बैठक को सफल बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

महा विकास अघाड़ी में सीट शेयरिंग पर यह बोले पटोले
नाना पटोले ने कहा कि एमवीए मजबूत और एकजुट है और बारिश का मौसम खत्म होने के बाद यह एमवीए प्रदेश भर में रैलियां आयोजित करेगा. उन्होंने कहा कि एमवीए के तीन सहयोगियों शरद पवार की एनसीपी, कांग्रेस और उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना की बैठक होगी. इसमें सीट-बंटवारे और उम्मीदवारों के नाम को अंतिम रूप देने पर काम किया जाएगा.


Share To:

Post A Comment: