सांताक्रुज के गैलेक्सी होटल में दोपहर में करीब 1.00 बजे आग लगी थी. आग लगने की सूचना मिलते ही होटल में भगदड़ मच गई. स्टाफ ने आनन-फानन में होटल को खाली करवाया.



देश के आर्थिक राजधानी मुंबई के सांताक्रुज इलाके में स्थित गैलेक्सी होटल में रविवार (27 अगस्त) आग लग गई. आग की लपटें देख मौके पर अफरातफरी मच गई. आग की चपेट में आने से 8 लोग झुलस गये, जबकि तीन लोगों की मौत हो गई है. आग लगने की सूचना मिलने के बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंच गई हैं. फायर ब्रिगेड गाड़ियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर आग पा लिया है.

बताया जा रहा है कि ये आग दोपहर में करीब एक बजे लगी थी. आग लगने की सूचना मिलते ही होटल में भगदड़ मच गई. होटल स्टाफ ने आनन फानन में होटल को खाली करवाया. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने काफी मशक्कते के बाद आग पर काबू पाने में कामयाब रही. आग में झुलसने से घायल हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. घायलों में से 2 की हालत नाजुक है, जिन्हें वी एन देसाई अस्पताल अस्पताल में बेहतर इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है. 

इलेक्ट्रिक वायर में चिंगारी भड़कने स लगी आग

गैलेक्सी होटल में आग लगने की वजह इलेक्ट्रिक वायर में चिंगारी भड़कने को बताया जा रहा है. वायर में चिंगारी भड़कने से होटल के रुम नंबर 103 और 203 में भीषण आग लग गई. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची मुंबई फायर ब्रिगेड के लोगों ने होटल से लोगों को बाहर निकाला, जबकि आग की चपेट में आने से झुलसे लोगों को महाराष्ट्र एंबुलेंस सेवा 108 से तत्काल वीएन देसाई अस्पताल में भर्ती करवाया गया. हादसे तीन लोग बुरी तरह झुलस गये थे. जहां डॉक्टरों की टीम ने चिकित्सकीय परीक्षण के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया. 

आग को एमएफबी ने क्या कहा?

मुंबई फायर ब्रिगेड के अनुसार, आग होटल के रूम नंबर 103 और 203 में इलेक्ट्रिक वायरिंग, स्पलिट एसी यूनिट, पर्दों-गद्दों, लकड़ी के फर्नीचर तक फैल चुकी थी. इसके अलावा, सामान्य इलेक्ट्रिक डक्ट और लॉन्ड्री रूम, सीढ़ियों-लॉबी और एक से चौथी मंजिल तक कई जगह फैल गई थी. अधिकारियों के मुताबिक ये प्रथम स्तर की आग थी.

Share To:

Post A Comment: