शिवसेना (यूबीटी) के सांसद संजय राउत ने कमलनाथ के 'हिंदू राष्ट्र' को लेकर दिए गए बयान के बहाने बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने बीजेपी पर दंगा कराने का आरोप लगाया.

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ के 'हिंदू राष्ट्र' वाले बयान पर अब शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत की प्रतिक्रिया सामने आई है. संजय राउत ने कहा कि उन्होंने (कमलनाथ) ये कहा कि देश में 80 फीसदी हिंदू हैं, उसका मतलब है कि पहले से ही हिंदू राष्ट्र है. शिवसेना (यूबीटी) नेता ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि हिंदू बहुसंख्यक हैं तो यहां का हिंदू कैसे खतरे में आ सकता है. उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी बार बार जब चुनाव आते हैं तो हिंदू-मुसलमान के दंगे करवाती है. जब कांग्रेस की सरकार थी तब उनका (बीजेपी) नारा था कि हिंदू खतरे में हैं. आपकी सरकार आई फिर भी अगर हिंदू खतरे में है तो आप इस्तीफा दीजिए.

कमलनाथ ने क्या कहा था?

दरअसल, मध्य प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने मंगलवार (8 अगस्त) को पूछा कि क्या यह अलग से कहने की जरूरत है कि भारत एक ‘हिंदू राष्ट्र’ है, जबकि तथ्य यह है कि इस देश में 82 प्रतिशत हिंदू रहते हैं. कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री की भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की कथित मांग के बारे में पूछे जाने पर कमलनाथ ने कहा, ‘‘दुनिया की सबसे बड़ी हिंदू आबादी हमारे देश में रहती है. यहां 82 फीसदी हिंदू हैं. यह कोई बहस का मुद्दा नहीं है. ये बताने वाली बात नहीं है. ये आंकड़े हैं...इसे अलग से कहने की क्या ज़रूरत है.” 

‘बागेश्वर धाम सरकार’ के नाम से भी लोकप्रिय शास्त्री का आध्यात्मिक प्रवचन कमलनाथ के गृह क्षेत्र छिंदवाड़ा में आयोजित किया गया था, जो सोमवार को संपन्न हुआ. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके कमलनाथ ने आरोप लगाया कि सरकार मणिपुर और मध्यप्रदेश में आदिवासियों के खिलाफ अत्याचार रोकने में विफल रही है. उन्होंने कहा, 'आदिवासियों और गैर-आदिवासियों के बीच एक उग्र विवाद है, जबकि देश नौ अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस मनाने जा रहा है.' कांग्रेस नेता ने दावा किया कि प्रदेश के अनूपपुर जिले के 15 युवकों को चोरी के संदेह में गुजरात के राजकोट जिले में एक निजी कंपनी के मालिक ने पीटा था.



Share To:

Post A Comment: