केबीसी 14 में कविता चावला पहली ऐसी कंटेस्टेंट हैं, जिन्होंने इस सीजन में एक करोड़ रुपये जीते. तो चलिए जानते हैं कविता किस सवाल का जवाब देकर पहली करोड़पति बन गई थीं. 

 ‘कौन बनेगा करोड़पति 14’ शो को हर कोई देखना पसंद करता है. इसमें पूछे जाने वाले सवालों का जवाब देना भी आसान नहीं होता है. इस शो में भारत के कोने-कोने से लोग आ चुके हैं और काफी ज्यादा धनराशि जीतकर भी गए हैं.

इस सवाल का जवाब देकर करोड़पति बनी थीं कविता चावला
केबीसी 14 में कविता चावला पहली ऐसी कंटेस्टेंट थीं, जिन्होंने इस सीजन में एक करोड़ रुपये जीते. तो चलिए जानते हैं कि हाउसवाइफ से लेकर करोड़पति बनने वाली कविता चावला आखिर किस सवाल का जवाब देकर साल 2022 की पहली करोड़पति बन गई थीं. 

कविता चावला हाउसवाइफ के साथ-साथ सिंगल पैरेंट भी हैं

महाराष्ट्र में कोल्हापुर की रहने वाली कविता चावला जब केबीसी 14 की हॉटसीट पर बैठीं थीं तो उन्होनें अमिताभ बच्चन को बताया था कि वह एक हाउसवाइफ के साथ-साथ सिंगल पैरेंट भी हैं. इस शो में वह अपने पिता और बेटे के साथ आई हैं. केबीसी में आने के लिए वह करीब 22 साल से सपना देख रही हैं. 



जब कविता की चतुराई से बिग बी भी हो गए थे शॉक्ड
एक करोड़ रुपये के लिए अमिताभ बच्चन ने कविता चावला से सवाल किया था कि “अंतरिक्ष यान में चंद्रमा तक जाने और पृथ्वी पर लौटने वाला पहला जानवर इनमें से कौन था?” इसके ऑप्शन दिए गए थे, पहला- चूहा, दूसरा- खरगोश, तीसरा- कछुआ, चौथा-चिंपांजी.

कविता चावला ने जब यह सवाल सुना तो वह थोड़ा कंफ्यूज थीं. इस सवाल के लिए उन्होनें रिस्क नहीं लिया और अपनी बची हुई लाइफलाइन का इस्तेमाल किया. कविता ने फिर ‘वीडियो कॉल ए फ्रेंड’ लाइफलाइन इस्तेमाल की. इसके बाद कविता ने ‘कछुआ’ ऑप्शन को लॉक कर दिया. उनका जवाब बिल्कुल सही था और वह एक करोड़ रुपये जीत गईं. उनकी चतुराई देखकर अमिताभ बच्चन भी शॉक थे. 


Share To:

Post A Comment: