अजित पवार के महाराष्ट्र सरकार में शामिल होने के बाद राज्य में नेता प्रतिपक्ष का पद खाली हो गया था. जब अजित पवार महाविकास अघाड़ी में थे तो वे नेता विपक्ष बनाए गए थे.


कांग्रेस ने विजय विजय वड्डेटीवार को महाराष्ट्र में विपक्ष का नेता नामित किया है. कांग्रेस नेताओं ने महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर से मुलाकात कर पत्र दिया. विजय वड्डेटीवार ने कहा कि पूरे महाराष्ट्र में किसान परेशान हैं. महाराष्ट्र में बेरोजगार युवा परेशान हैं. बहुत सारे विषय है जिसको रखकर हम लड़ाई लड़ेंगे. बता दें कि एनसीपी में अजित पवार की बगावत के बाद महाराष्ट्र विधानसभा में नेता विपक्ष का पद खाली हो गया था. महा विकास आघाडी में नंबर के लिए लिहाज से सबसे ज्यादा एमएलए कांग्रेस के पास ही था. कांग्रेस लगातार नेता विपक्ष के पद के लिए मांग कर रही थी. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले और नेता विपक्ष विजय वड्डटीवार दोनों विदर्भ से आते हैं. दोनों ओबीसी समाज से हैं. वड्डेटीवार को अशोक चव्हाण कैंप का नेता माना जाता है.

विजय वड्डेटीवार ने ट्वीट करते हुए कहा, "महाराष्ट्र राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता की नियुक्ति से संबंधित पत्र आज कांग्रेस पार्टी की ओर से अध्यक्ष राहुलजी नार्वेकर को सौंप दिया गया. इस अवसर पर पार्टी के वरिष्ठ नेता बालासाहेब थोराट, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण साहब, मुंबई कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष नशदई गायकवाड़ और सचिन सावंत उपस्थित थे."

बता दें कि जब अजित पवार के जाने के बाद नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी खाली हुई थी तब इस पर किसकी नियुक्ति होगी इसको लेकर कांग्रेस की तरफ से लगातार बयान सामने आ रहे थे. कांग्रेस ने साफ कर दिया था कि विपक्ष में उसके सबसे ज्यादा विधायक हैं और ऐसे में ये नेता प्रतिपक्ष उन्हीं की पार्टी से चुना जाना चाहिए. विजय वड्डेटीवार महाराष्ट्र की ब्रह्मापुरी विधानसभा सीट से विधायक हैं. वो मंत्री भी रह चुके हैं. इससे पहले भी वो महाराष्ट्र में नेता प्रतिपक्ष रह चुके हैं.


Share To:

Post A Comment: