महाराष्ट्र के ठाणे में हुए दर्दनाक हादसे में अबतक 17 लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच सीएम शिंदे ने मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है.

 महाराष्ट्र के ठाणे के शाहपुर में गर्डर मशीन गिरने की घटना पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का बयान सामने आया है. सीएम शिंदे ने कहा, 'यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपए की अनुग्रह राशि दी जाएगी. यहां स्विट्जरलैंड की एक कंपनी काम कर रही थी. इसकी गहन जांच के निर्देश दिए गए हैं. NDRF की टीम मौके पर पहुंच गई है और बचाव कार्य के निर्देश दिए हैं. हमारे संबंधित विभाग के अधिकारी और मंत्री भी मौके पर मौजूद हैं.

हादसे में 17 लोगों की मौत
पुलिस ने कहा कि सोमवार देर रात महाराष्ट्र के ठाणे जिले में समृद्धि एक्सप्रेसवे के तीसरे चरण के निर्माण के दौरान एक गर्डर मशीन गिरने से कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई है. मशीन एक विशेष प्रयोजन वाली मोबाइल गैन्ट्री क्रेन है जिसका उपयोग पुल निर्माण में किया जाता है. समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि ठाणे जिले के शाहपुर तहसील में एक पुल के स्लैब पर क्रेन गिरने के बाद राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल या एनडीआरएफ की दो टीमें साइट पर काम कर रही हैं.

समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया कि मशीन एक विशेष प्रयोजन वाली मोबाइल गैन्ट्री क्रेन है जिसका उपयोग पुल निर्माण में किया जाता है. इसका उपयोग राजमार्ग और हाई-स्पीड रेल पुल निर्माण परियोजनाओं में प्रीकास्ट बॉक्स गर्डर्स स्थापित करने के लिए किया जाता है. पुलिस और दमकल कर्मी स्थानीय एजेंसियों के साथ मिलकर बचाव अभियान में लगे हुए हैं. पीटीआई ने एक अधिकारी के हवाले से बताया कि मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है.

पीएम मोदी ने जताया शोक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की. पीएम मोदी ने कहा, “महाराष्ट्र के शाहपुर में दुखद दुर्घटना से दुखी हूं. जिन लोगों ने अपनी जान गंवाई उनके परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं. हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं उन लोगों के साथ हैं जो घायल हैं. एनडीआरएफ और स्थानीय प्रशासन दुर्घटनास्थल पर काम कर रहे हैं और प्रभावित लोगों को उचित सहायता सुनिश्चित करने के लिए हर संभव उपाय किए जा रहे हैं.



Share To:

Post A Comment: