महाविकास अघाड़ी ने मुंबई में होने जा रही इंडिया गठबंधन की बैठक को लेकर अपनी तैयारियां पूरी कर ली है. कांग्रेस नेता नाना पटोले ने बैठक की तैयारियों को लेकर जानकारी दी.



पटना और बेंगलुरु के बाद अब इंडिया अलायंस की बैठक मुंबई में प्रस्तावित है. यह बैठक 31 अगस्त और 1 सितंबर को आयोजित की जाएगी. बैठक की तैयारी महाविकास अघाड़ी के तीनों घटक उद्धव ठाकरे की शिवसेना, कांग्रेस और शरद पवार की एनसीपी कर रही है. उधर, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले  का कहना है कि बैठक को लेकर पूरी तैयारी कर ली गई है. बैठक में कांग्रेस की ओर से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे , पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी  मौजूद रहेंगे. पटोले ने साथ ही यह दावा किया कि इस बैठक से पूरे देश में बड़ा मैसेज जाएगा. 
नाना पटोले ने कहा, ''इंडिया अलायंस की बैठक में सोनिया जी, राहुल जी और खरगे जी तीनों आने वाले हैं. और पूरी तैयारी एमवीए के माध्यम से की गई है. इस बैठक के जरिए पूरे देश में हमने एक संदेश देने का संकल्प लिया है. इंडिया अलायंस का लोगो भी जारी किया जाएगा.'' उधर, सत्तारूढ़ बीजेपी पर हमला करते हुए पटोले ने कहा, '' महाराष्ट्र ऐसा राज्य है जहां से महात्मा गांधी ने तानाशाही अंग्रेज सरकार को 'चले जाने' का संदेश दिया था और तानशाह की सरकार भाग खड़ी हुई थी. वैसे ही देश में आज तानाशाह सरकार खड़ी है जिसके लिए मुंबई से 'चले जाओ' के नारे का आगाज भी हो सकता है. और इंडिया अलायंस की मीटिंग का बड़ा मेसेज जा सकता है.''
बैठक में शामिल होंगे इतने दल
दो दिन पहले कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने प्रेस को संबोधित करते हुए यह दावा किया था कि गठबंधन में 26-27 पार्टियां शामिल हैं और अगली बैठक में इससे ज्यादा पार्टियां आ सकती हैं. चव्हाण ने कार्यक्रम को लेकर बताया था कि पहले दिन 31 अगस्त को अनौपचारिक चर्चा होगी और 1 सितंबर को औपचारिक बातचीत की जाएगी और आगे का एजेंडा तय किया जाएगा. गठबंधन में कॉमन लोगो बनाए जाने पर चर्चा हो रही है और संभवत: उस दिन नया लोगो जारी कर दिया जाएगा. 
Share To:

Post A Comment: