आज पीएम मोदी अपने पुणे दौरे ओर आये हुए हैं. महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने प्रधानमंत्री मोदी की जमकर तारीफ की है. जानिए उन्होंने क्या कुछ कहा है?

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि यह गर्व की बात है कि दुनिया भर के लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक महत्वपूर्ण नेता के रूप में देखते हैं. पुणे में नरेंद्र मोदी को लोकमान्य तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार (लोकमान्य तिलक पुरस्कार 2023) प्रदान किया गया है. इसी समारोह में सीएम एकनाथ शिंदे ने मोदी के काम का ब्यौरा पढ़ा और उनकी जमकर तारीफ की.

क्या बोले सीएम एकनाथ शिंदे?
एबीपी माझा के अनुसार, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, यह पुरस्कार पहले भी कई लोगों को दिया जा चुका है. यह आज तक समाज में अच्छा काम करने वालों को दिया जाता रहा है. शरद पवार को भी यह पुरस्कार दिया गया है. इसलिए हम उन्हें बधाई देते हैं और तिलक स्मारक ट्रस्ट को धन्यवाद देते हैं.

शिंदे ने की पीएम मोदी की तारीफ
एकनाथ शिंदे ने आगे कहा, पीएम मोदी ने देश का नेतृत्व संभाला है और 'सबका साथ और सबका विकास' का नारा दिया है. यह पुरस्कार उनके काम की स्वीकृति है. दुनिया में मोदी के नाम का सम्मान है. कोई ऑटोग्राफ लेता है, तस्वीरें लेता है और जब संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति उन्हें विश्व स्तर पर शक्तिशाली कहते हैं. उन्होंने मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि उनका सीना गर्व से चौड़ा हो गया है.

उन्होंने भारत को आत्मनिर्भर बनाने का नारा देकर कई लोगों को आत्मनिर्भर बनने में मदद की. 'सही सड़क आने के इंतजार में दिन बीत जाते हैं. लोकमान्य तिलक ने कहा था, लेकिन हम भूल जाते हैं कि सड़कें इंतजार करने के लिए नहीं बल्कि चलने के लिए होती हैं. इसलिए पीएम मोदी ने उसी शिक्षा को आत्मसात किया और उसे क्रियान्वित करने का काम किया. पीएम मोदी आज पुणे में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. इस कार्यक्रम में एनसीपी चीफ शरद पवार और बागी नेता अजित पवार भी शामिल हुए थे.



 

Share To:

Post A Comment: