शिवसेना (यूबीटी) नेता अंबादास दानवे ने बीजेपी और महाराष्ट्र सरकार पर आरोप लगाया है कि वे संभाजी भिड़े का बचाव करते हुए उन्हें बढ़ावा दे रहे हैं.

 शिवसेना (यूबीटी) नेता अंबादास दानवे ने बीजेपी और महाराष्ट्र सरकार पर आरोप लगाया कि वे संभाजी भिड़े का बचाव करते हुए उन्हें बढ़ावा दे रहे हैं. राष्ट्रपति महात्मा गांधी को लेकर कथित आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए भिड़े के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. शिव प्रतिष्ठान हिंदुस्तान के संस्थापक भिड़े ने गुरूवार को अमरावती में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कथित टिप्पणियां की थी, जिसे लेकर राजापेठ पुलिस ने शनिवार को मामला दर्ज किया था.

दानवे ने संवाददाताओं से क्या कहा?
विधान परिषद में विपक्ष के नेता दानवे ने संवाददाताओं से कहा, बीजेपी की निष्क्रियता और प्रोत्साहन के कारण भिड़े ने महात्मा गांधी जैसे महान व्यक्तित्व पर हमला किया है. राज्य सरकार भिड़े को सक्रिय रूप से बढ़ावा दे रही है और उनके बयानों का समर्थन कर रही है. ”कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने शुक्रवार और शनिवार को भिड़े की अलोचना की और राज्य सरकार से उनकी गिरफ्तारी की मांग की.

जितेंद्र आव्हाड ने किया ये दावा 
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के विधायक और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने सोमवार को कहा कि अगर दक्षिणपंथी कार्यकर्ता संभाजी भिडे को बुधवार तक गिरफ्तार नहीं किया गया तो वे सदन नहीं चलने देंगे. शरद पवार गुट के NCP नेता आव्हाड ने दावा किया कि भिडे ने महात्मा गांधी और ज्योतिबा फुले जैसे महानायकों का अपमान किया है. मुंब्रा-कलवा विधानसभा क्षेत्र से NCP विधायक ने कहा कि अगर भिडे को बुधवार तक गिरफ्तार नहीं किया गया तो वे सदन नहीं चलने देंगे. उन्होंने यहां नौपाड़ा पुलिस थाने में भिड़े के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई है, जिसके बाद भारतीय दंड संहिता की धारा 153 ए (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) और 500 (मानहानि) सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया.



Share To:

Post A Comment: