राशिफल की दृष्टि से 06 अगस्त 2023, वृष, कन्या, मकर, कुंभ राशि वाले रहें सतर्क, जानें आज का राशिफल



ज्योतिष के अनुसार 06 अगस्त 2023, रविवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज सुबह 07:10 तक पंचमी तिथि फिर षष्ठी तिथि रहेगी. आज पुरे दिन रेवती नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, धृति योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा मीन राशि में रहेंगे. आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है.

सुबह 10:15 से 12:15 बजे तक लाभ-अमृत का चौघडिया एवं दोपहर 02:00 से 03:00 बजे तक शुभ का चौघडिया रहेगा. वहीं दोपहर 04:30 से 06:00 बजे तक राहुकाल रहेगा. अन्य राशि वालों के लिए रविवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल

मेष राशि -
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे विदेशी सम्पर्क से होगा लाभ. बिजनस में कोई बड़ी किसी कारणवश अटक सकती है. नौकरी खोने या उसमें अच्छी प्रगति के लिए नौकरी बदलने की संभावना हो सकती है. आलस्य के कारण बेरोजगारों के हाथों से नौकरी निकल जाएगी. “आलसी  व्यक्ति का वर्तमान होता है और न ही भविष्य होता है.”सोशियल लेवल पर किसी अननोन पर्सन की पोस्ट शेयर न करें वरना आपके लिए परेशानियां खड़ी हो सकती है. फैमिली लाइफ में किसी बात को लेकर मनभेद व मनभेद हो सकते है. इंजिनियरिंग स्टूडेंट्स के लिए समय अनुकुल नहीं रहेगा. सेहत को लेकर ट्रेवलिंग करनी पड़ सकती है.

वृषभ राशि -
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे इनकम में होगी वृद्धि. धृती योग के बनने से बड़ी बिज़नेस डील कम्पलीट होने से बिज़नेस की इनकम में इजाफा होगा. संडे का दिन सीनियर्स का सर्पोट मिलने से नौकरीपेशा के लिए दिन बेहतर रहेगा. जॉब पोर्टल बेरोज़गार लोगो के लिए जॉब फैक्ट्री का काम करेगा. परिवार में वाद-विवाद कम होने से आपकी बॉडिंग शानदार होगी. “पानी मर्यादा तोड़े तो विनाश और वाणी मर्यादा तोडे़ तो सर्वनाश इसलिए हमेशा अपनी वाणी पर संयम रखें.”दाम्पत्य जीवन में जीवनसाथी के काम में हाथ बटाएंगे. स्टूडेंट्स करियर को लेकर सर्तक हो जाएं क्योंकि बिता हुआ समय कभी वापस नहीं आता है. सेहत को लेकर यात्रा हो सकती है. 

मिथुन राशि -
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे जॉब में कुछ बदलाव करे लाभ होगा. फाइनेंस डिपार्टमेंट एंड टीम वर्क की बदौलत आपका बिजनस नई ऊंचाइयों को छुएगा. “एक साथ आना शुरूआत है, एक साथ रहना उन्नती है, और एक साथ काम करना सफलता है.”नौकरी पेशा के नौकरी बदलाव के लिए समय अनुकूल नहीं रहेगा. बेरोजगारों को नौकरी के लिए थोडे़ और प्रयास करने होंगे. सकारात्मक सोच के चलते प्रेम जीवन में संबंध बेहतर रहेंगे. परिवारीक जीवन में किसी तीसरे के आने से महौल गरम हो सकता है. र्स्पोट्स पर्सन के आ रही परेशानियां दूर होने से उनके लिए दिन बेहतर रहेगा. ऑफिशियली ट्रैवेलिंग की प्लानिंग बन सकती है. 

कर्क राशि -
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेंगे जिससे लोगो की मदद करने से चमकेगा भाग्य. आपके विचार आपके बिजनस को बाजार में नई पहचान दिलाएंगे. नौकरीपेशा लोगों को सीनियर्स के साथ किसी मिटिंग में प्रजंटेशन करने का मौका मिल सकता है. बेरोजगारों को अच्छी नौकरी के अवसर हाथ लगेंगे. संडे का दिन परिवारीक जीवन में परिवार के साथ हंसी खुशी दिन बितेगा. स्टूडेंट्स और र्स्पोट्स पर्सन अपनी काबिलियत को पहचाने तब ही वो अपने भविष्य को संवार पाएंगे. “जो अपने कदमों की काबिलियत पर विश्वास रखते हैं, वो ही अक्सर मंजिल पर पहुंचते है.”पर्सनल यात्रा की योजना बन सकती है.

सिंह राशि -
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे जठिल मामलो को सुलझाने का प्रयास करें. सांझेदारी के बिजनस में हो रहे घाटे की पूर्ति के लिए किसी जानकार की सलाह आपके लिए बोहत फायदेमंद रहेगी. वर्किंग कल्चर में सुधार करेंगे तब ही एम्प्लॉयड पर्सन्स पॉजिटिव फील कर पाएंगे. पर्सनल व प्रोफेशनल लाइफ को अलग रखे क्योंकि आपकी पर्सनल रिलेशनशिप में डिस्टर्बेंस हो सकता है. समाजिक स्तर पर आपकी कोई पोस्ट आपके गले की फांस बन सकती है. परिवार में किसी बात को लेकर आप पर क्रोध हावि हो सकता है. “क्रोध मूर्खता से र्स्टाट होता हैं, और पछतावे पर खत्म होता है.”स्टूडेंट्स और र्स्पोट्स पर्सन की सेहत गड़बड़ा सकती है. यात्रा करते समय सतर्क रहें चोट चपेट के शिकार हो सकते है.

कन्या राशि -
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेगे जिससे बिजनज में नए प्रोडक्ट से तेजी आऐगी. वेब डिजाइनिंग और ब्लागिंग बिजनस में आपको अपडेट रहना होगा. धृती योग के बनने से नौकरी पेशा के पदोन्नती के अवसर बन सकते है. प्रोफेशनल लाइफ में आकस्मिक धनलाभ हो सकता है. फैमिली में पेरेंट्स के साथ हो रहे वाद-विवाद का समापन हो सकता है. पुरानी बिमारी से कुछ हद तक राहत महसुस होगी, सेहत को लेकर अर्लट रहें. “स्वास्थ्य शरीर जीवनभर का साथ धन तो है दो दिन का मेहमान.”प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में स्टूडेंट्स अभी से ही जुट जाएं जिससे वो अपने परिणाम को बेहतर बना पाएं. ऑफिशियली ट्रैवेलिंग की संभावना बन सकती है.

तुला राशि -
चन्द्रमा छठे हाउस में रहेगे जिससे ज्ञात व अज्ञात शत्रुओ से छुटकारा मिलेगा. टूर एंड ट्रेवल बिज़नेस में नई आईडिया से प्रॉफिट आपके हाथ लगेगा. बिजनस में  किसी भी डाइरेक्शन से आपके पास पैसा आ सकता है आपको लेन देन में सक्सेस मिल सकती है. जो उच्च पद पर नौकरी करना चाहते है वह कामयाब हो सकते है. बेरोजगारों जो भी करें वह सोच-समझकर ही करें. दाम्पत्य जीवन और प्रेम जीवन में हो रही मनमुटाव की स्थितियां दूर होगी. सेहत को लेकर सतर्क रहें. लव लाइफ की बात करें तो आपको गुड इंडिकेशन दे सकता है. र्स्पोट्स पर्सन अपने फिल्ड में अच्छा प्रदर्शन करेगे. फैमिली ट्रिप की प्लानिंग बन सकती है.   

वृश्चिक राशि -
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेगें जिससे स्टूडेंट्स को पढाई में कुछ परेशानी आ सकती है. सांझेदारी के बिजनस में जाना आपके लिए अनुकूल हो सकता है क्योंकि ऐसा करना आपके लिए बिजनस में प्रोफिटेबल साबित हो सकता है. धृती योग के बनने से नौकरी पेशा और बेरोजगार दोनों को  किसी बड़ी कम्पनी से अपॉइंटमेंट लेटर आएगे. दुरगामी सोच से आप अपने भविष्य को सफल बनाने में सफल होंगे. सेहत को लेकर सतर्क रहें, छोटी सी लापरवाही समस्या पैदा कर सकती है. समाजिक स्तर पर आपकी फैन फोल्लोविंग बढ़ेगी. कम्प्यूटर्स साइंस स्टूडेंट्स परिणाम को लेकर कुछ परेशान हो सकते है. 

धनु राशि -
चन्द्रमा चौथे हाउस में रहेगें जिससे मॉ की अच्छी सेहत के लिए मॉ दुर्गा को याद करें. नये बिजनस की स्टार्टिंग में आपको कुछ रूकावटों का सामना करना पड़ेगा. आपको अपने प्रयास जारी रखने होंगे. नौकरीपेशा कर्मचारियों टेक्निकल फाल्ट आने से वर्क टाइम पर कम्पलिट नहीं हो पाएंगे. बेरोजगारों के लिए पार्ट टाइम जॉब बेटर ऑप्शन रहेगा. जिससे आप अपनी कुछ जरूरते पुरी कर पाएंगे. परिवार में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स प्यार के चक्कर में अपना भविष्य बर्बाद न करें. “अगर जीवन में प्यार का भूत चढ़ेगा तो दिल और करियर टूटेगा, और सक्सेस का भूत चढ़ेगा तो यकीनन रिकॉर्ड टूटेगा.” यात्रा में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. 

मकर राशि -
चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेगे जिससे दोस्तो की मदद करें. बाजार से अटका हुआ भुगतान कड़ी मेहनत से ही आपके हाथ लगेगा. “मेहनत इतनी करों कि किस्मत भी तुम्हारा साथ देने पर मजबुर हो जाएं.”वर्कस्पेस पर आपके कार्यों की सभी सराहना करेंगे. धृती योग के बनने से बेरोजगारों को सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे. सेहत को लेकर आप सर्तक रहें. फैमिली में शांति का माहौल आपके दिल को सुकुन व मन को शांति देगा. लेकिन स्टूडेंट्स को अपने फिल्ड में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. किसी रिलेटिव के यहां जाने की प्लानिंग बन सकती है. 

कुंभ राशि -
चन्द्रमा दुसरे हाउस में रहेगे जिससे सत्कर्म करने से पुर्ण्य मिलेगा. सांझेदारी के बिजनस में आप कोई नई योजना बना सकते है, जो आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है. फाइनेंसियल स्टेटस में सुधार होने से आपकी कुछ परेशानियां में कमी आएगी. सकारात्मकता एवं आगे बढ़कर कार्य करने की क्षमता के कारण नौकरी में सब आपकी ही बाते करेंगे. सेहत के मामले में बुखार, सरदर्द जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. दाम्पत्य और प्रेम जीवन में समस्या का समाधान निकालने में आप सफलता प्राप्त करेंगे. र्स्पोट्स पर्सन स्वयं में बदलाव लाने में सफल होंगे जिससे वो अपना बेहतर प्रदर्शन देने में सफल होंगे.

मीन राशि -

चन्द्रमा आपकी राशि में रहेगे जिससे आत्म-विश्वास को बढाने के लिए योग करें. व्यापार में जान-पहचान बढ़ने के साथ-साथ आपके निरतंर प्रयासों से आपके हाथ मुनाफा लगेगा. “एक नदी अपनी ताकत से नहीं बल्कि अपने सतत् प्रयास के कारण चट्टान को काटकर अपना रास्ता बना लेती है.” बेरोजगारों को नौकरी प्राप्त होगी और नौकरीपेशा की तो वह अपनी नौकरी से खुश रहेंगे. फैमिली में किसी की सेहत गड़बड़ा सकती है, इसलिए उनकी सेहत का ख्याल रखें. आपका लाइफ पार्टनर आपका हर मोड़ पर आपकी हेल्प करेगा. सोशियल लेवल पर आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. प्रतियोगी परीक्षा को लेकर लेकर किसी अन्य जगह की यात्रा हो सकती है.  

Share To:

Post A Comment: