महाराष्ट्र के विधानसभा स्पीकर को सीएम शिंदे गुट के विधायकों का जवाब मिल गया है. दरअसल, अयोग्यता याचिका पर इन सभी को स्पीकर ने नोटिस जारी किया था.

सीएम एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना  के 40 विधायकों ने महाराष्ट्र अध्यक्ष राहुल नार्वेकर  द्वारा जारी अयोग्यता नोटिस  पर हजारों पन्नों के अलग-अलग जवाब दाखिल किए हैं. शिवसेना विधायक और पार्टी प्रवक्ता संजय शिरसाट ने कहा कि प्रत्येक विधायक ने 6,000 से 6,500 पेजों का जवाब दाखिल किया है. 

संजय शिरसाट ने कहा, ''यह कोई संयुक्त बयान नहीं है. प्रत्येक विधायक ने 6,000 से 6,500 पेज का अलग-अलग जवाब दाखिल किया है.'' शिरसाट उन 16 विधायकों में से एक हैं जिनके खिलाफ जून 2022 में तत्कालीन सीएम और अविभाजित सेना के चीफ उद्धव ठाकरे के खिलाफ विद्रोह करने के बाद अयोग्यता का नोटिस जारी किया था. वहीं, शिवसेना सदा सरवनकर और बालाजी किनिकर ने कहा कि उन्हें जानकारी नहीं है कि जवाब कितना बड़ा था. पार्टी कोषाध्यक्ष किनिकर ने कहा, ''पार्टी की लीगल टीम इसे देख रही है.''

मेरा जवाब सबसे अलग- योगेश कदम
पार्टी के एक अन्य विधायक योगेश कदम ने कहा कि दस्तावेज़ 6,000 से 6,500 पेजों का है. कदम ने कहा कि उन्होंने जो जवाब भेजे हैं, वे 16 विधायकों द्वारा दिए गए जवाबों से अलग हैं. राज्य मंत्री और शिंदे गुट के नेता दीपक केसरकर ने पत्रकारों को बताया कि लंबे जवाब का अर्थ यह नहीं है कि हम विधानसभा स्पीकर और सदन का समय बर्बाद कर रहे हैं. 

विधानसभा स्पीकर ने दी यह जानकारी
इस बीच, विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने पत्रकारों को बताया कि ''अयोग्यता याचिका पर सुनवाई जल्द ही शुरू होगी. मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि प्रक्रिया में कोई देरी नहीं होगी. अन्य प्रक्रियाएं पूरी की जा रही हैं. हम सभी नियमों का पालन करेंगे और उचित निर्णय लेंगे.” उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने अयोग्यता के मामले में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी. जिसके बाद कोर्ट ने 14 जुलाई को विधानसभा स्पीकर के कार्यालय को नोटिस जारी किया था. 


Share To:

Post A Comment: