कांग्रेस ने कहा कि शरद पवार के बयानों के बाद कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) में कोई भ्रम नहीं है और लोग आगामी लोकसभा चुनाव में एमवीए को पूर्ण बहुमत के साथ वोट देंगे.



राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार के बयानों के कुछ घंटों बाद, महाविकास अघाड़ी की सहयोगी कांग्रेस बेफिक्र दिखी और शुक्रवार को यहां अलग हुए धड़े के नेता अजित पवार की मूल पार्टी में 'वापसी' की भविष्यवाणी की.

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि सीनियर पवार से मुलाकात के बाद उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने शायद एनसीपी में लौटने की इच्छा जताई है.

पटोले ने कहा, "शरद पवार एक वरिष्ठ और अनुभवी नेता हैं. उनके बयानों से ऐसा लगता है कि वह अजित पवार का मन बदलने में सफल रहे हैं और वह जल्द ही अपनी पार्टी में लौट आएंगे."

पवार के बयान के बाद कई राजनीतिक अटकलें 
कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता अतुल लोंढे ने कहा कि शुक्रवार को पुणे में शरद पवार के बयान के बाद कई राजनीतिक अटकलें शुरू हो गई हैं, हालांकि 'उन्होंने बार-बार स्पष्ट किया है कि वह भारतीय जनता पार्टी के साथ नहीं जाएंगे.'

लोंढे ने दावा किया, "शरद पवार के बयान की एक सरल व्याख्या यह है कि महाराष्ट्र और देश जल्द ही 'अजित पवार रिटर्न्स पार्ट -2' देख सकता है. इसे अलग तरह से देखने की कोई जरूरत नहीं है."

उन्होंने बताया कि कैसे अजित पवार और उनके समर्थक - जो अब राज्य सरकार का हिस्सा हैं - शरद पवार से मिलते रहते हैं या उनका आशीर्वाद लेते रहते हैं, और इसका मतलब है कि अजित पवार BJP द्वारा पैदा की गई राजनीतिक गड़बड़ी से वापस आ जाएंगे.

लोंधे ने विपक्षी दलों में तोड़फोड़ करने और तोड़ने का 'पाप' करने के लिए BJP की आलोचना की, जिसमें पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे को गिराने के लिए शिवसेना से शुरुआत की और एकनाथ शिंदे को (जून 2022 में) सीएम के रूप में सरकार बनाने का काम किया.

लोंढे ने कहा, "उसके बाद, BJP ने NCP के साथ भी ऐसा ही किया, लेकिन शरद पवार की राजनीतिक क्षमता और अनुभव को देखते हुए, अजित पवार गुट को अभी तक आधिकारिक मान्यता नहीं मिली है और अब "BJP को उसकी जगह दिखा दी जाएगी."

पटोले ने दोहराया कि शरद पवार के बयानों के बाद कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) में कोई भ्रम नहीं है और लोग आगामी लोकसभा चुनाव में MVA को पूर्ण बहुमत के साथ वोट देंगे.

जिन नेताओं ने अलग रास्ता अपनाया है, वे भी "हमारे हैं'- पवार
कांग्रेस की यह प्रतिक्रिया पिछले महीने अजित पवार के नेतृत्व वाले अलग गुट के शिंदे सरकार में शामिल होने के लिए चले जाने के 55 दिन बाद शरद पवार के इस दावे के जवाब में आई है कि NCP "विभाजित नहीं हुई है".

83 वर्षीय एनसीपी सुप्रीमो ने कहा कि पार्टी अभी भी एकजुट है और जिन नेताओं ने अलग रास्ता अपनाया है, वे भी "हमारे हैं". उनके बयानों ने अटकलों को हवा दे दी.

राजनीतिक हंगामे के बीच, बाद में शुक्रवार शाम को, शरद पवार ने दावा किया कि इस मामले में उन्हें संदर्भ से परे उद्धृत किया गया था.

Share To:

Post A Comment: