आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर एक सर्वे कराया गया है, जिसमें ये पता लगाने की कोशिश की गई है कि आज अगर लोकसभा चुनाव हुए तो NDA और INDIA गठबंधन को कितनी सीटें मिलेंगी.

देश में लोकसभा चुनाव 2024 में होना है. लेकिन अभी से ही तमाम पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है. सीट आवंटन हो या मतदाता को रिझाना, तमाम पहलुओं पर पक्ष और विपक्ष लगातार बैठक कर रहा है और जीत का दावा भी कर रहा है. यूपी के बाद महाराष्ट्र दूसरा ऐसा राज्य है जहां सबसे ज्यादा लोकसभा सीटें हैं. यूपी में कुल 80 लोकसभा सीटें हैं और इसके बाद सबसे अधिक महाराष्ट्र में 48 लोकसभा सीटें हैं. यही वजह है कि यूपी के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में इस वक्त सभी की दिलचस्पी बनी हुई है.

NDA और INDIA को कितनी सीटें मिलने का अनुमान
महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव से पहले इस बीच टाइम्स नाउ-ईजीटी का एक ओपिनियन पोल सामने आया है. जिसमें लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर ये सर्वे कराया गया है कि अगर आज लोकसभा चुनाव हुए तो महाराष्ट्र में किसको कितनी सीटें मिल सकती है. सर्वे के नतीजे बेहद चौंका देने वाले हैं. आइये जानते हैं NDA और INDIA को कितनी सीटें मिल सकती है. टाइम्स नाउ नवभारत के सर्वे की मानें तो एनडीए (NDA) को 28 से 32 सीटें और इंडिया गठबंधन (INDIA) को 15 से 19 सीटें और अन्य को 1 से 2 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है.

दिलचस्प होगा 2024 का चुनाव
बता दें, महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव 2024 इस बार का दिलचस्प होने वाला है. क्योंकि पहले उद्धव ठाकरे की शिवसेना टूटी और एकनाथ शिंदे पार्टी से अलग होकर बीजेपी से मिल गए वहीं दूसरी तरफ एनसीपी में भी बड़ी टूट हुई. अजित पवार ने एनसीपी में बगावत कर दी और कई विधायकों के साथ NDA में शामिल हो गए. ऐसे में एनसीपी में दो गुट बन गया. एक शरद पवार का और दूसरा गुट अजित पवार का है. ऐसे में ये देखना बेहद दिलचस्प होगा कि एनसीपी और शिवसेना में टूट का बीजेपी को फायदा पहुंचता है या दोनों गुटों को नुकसान का सामना करना पड़ता है.



Share To:

Post A Comment: