महाराष्ट्र के जालना में एक बुजुर्ग को दो स्थानीय लोगों ने धमकी दी थी कि अगर वह काला जादू बंद नहीं करेगा तो उसे बुरे परिणाम भुगतने पड़ेंगे. उस व्यक्ति पर बाद में तेजाब फेंक दिया गया.



 महाराष्ट्र के जालना  जिले के एक गांव में काला जादू  करने का आरोप लगाकर 85 वर्षीय बुजुर्ग पर दो लोगों ने तेजाब फेंक  दिया था जिसमें वह बुरी तरह झुलस गए. बुजुर्ग व्यक्ति की 17 दिन अस्पताल में रहने के बाद मौत हो गई. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी.मृतक की पहचान जाफराबाद तहसील के अंतर्गत आने वाले म्हासरुल गांव के निवासी श्रीरंग शेजुल के रूप में हुई है.

पुलिस ने बताया कि बुजुर्ग पर 1 सितंबर को तेजाब से हमला किया गया था और करीब एक पखवाड़े तक जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ने के बाद 18 सितंबर को उनकी मौत हो गई. पुलिस ने दो संदिग्धों,नंदू शेजुल और भास्कर साबले के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है. दोनों स्थानीय नागरिक हैं. पुलिस ने बताया कि नंदू शेजुल को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि साबले अब भी फरार है. जांच के दौरान पुलिस ने नंदू के घर से तेजाब बरामद किया है.

बरामदे में सोते वक्त किया गया हमला
मृतक के बेटे द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार, तेजाब हमले के वक्त बुजुर्ग व्यक्ति अपने मकान के बारामदे में सो रहा था. पुलिस ने कहा कि श्रीरंग शेजुल की दर्दनाक चीख सुनकर परिवार के सदस्य जाग गए और उन्हें तेजाब से लथपथ देखा, जबकि उनके शरीर के कुछ हिस्से गंभीर रूप से जले हुए थे. पुलिस ने बताया कि बुजुर्ग को जाफराबाद ग्रामीण अस्पताल ले जाया गया, जहां से उन्हें निकटवर्ती छत्रपति संभाजी नगर में सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका.

मारने से पहले बुजुर्ग को दी थी धमकी
पुलिस उप-निरीक्षक ने बताया कि जांच से पता चला है कि घटना से तीन महीने पहले नंदू शेजुल और साबले ने मृतक के खिलाफ काला जादू करने का आरोप लगाया था. पुलिस अधिकारी ने कहा कि दोनों ने बुजुर्ग व्यक्ति से झगड़ा किया था और चेतावनी दी कि अगर उन्होंने उनके खिलाफ काला जादू करना बंद नहीं किया तो उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने होंगे.

 

Share To:

Post A Comment: