महाराष्ट्र के एक गांव में दो समूहों के बीच पथराव के बाद इलाके में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया. लोगों ने नारेबाजी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.



 उत्तरी महाराष्ट्र के नंदुरबार जिले के एक गांव में शुक्रवार को उस समय तनाव पैदा हो गया, जब एक धार्मिक जुलूस के दौरान ‘आपत्तिजनक’ नारे लगाए जाने की शिकायत करते हुए एक समुदाय के सदस्यों ने दूसरे समुदाय के लोगों के समूह पर पथराव  किया. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि यह घटना मुंबई  से 400 किलोमीटर से अधिक दूर स्थित शहादा तालुका  के कुकडेल  में हुई, जिसके बाद वहां बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया.

पुलिस ने दी ये जानकारी
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पथराव के कारण कुछ वाहन और घर क्षतिग्रस्त हो गये. पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘यह घटना कल दोपहर की है, जब एक समुदाय के लोग धार्मिक जुलूस निकाल रहे थे. जब यह एक विशेष क्षेत्र से गुजर रहा था, तो कुछ स्थानीय महिलाएं पुलिस के पास पहुंचीं और शिकायत की कि जुलूस में भाग ले रहे लोगों द्वारा आपत्तिजनक नारे लगाए जा रहे थे.’’ उन्होंने बताया कि महिलाओं ने पुलिस से नारेबाजी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की.

कुछ लोगों के किया पथराव
उन्होंने कहा कि जब ये महिलाएं थाने से घर लौट रही थीं तो लोगों के एक समूह ने उन पर पथराव शुरू कर दिया, जिससे इलाके में तनाव पैदा हो गया. इसके कारण कुछ वाहनों और घरों को नुकसान पहुंचा है. उन्होंने कहा कि पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित किया. कानून व्यवस्था बनाए रखने और किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. बता दें, महाराष्ट्र के सोलापुर में भी कुछ महीने पहले हिंसा हुई थी.

Share To:

Post A Comment: