जालना में हुए आंदोलन में जहां कई लोग घायल हो गए हैं, वहीं अब तक कई लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. इस बीच आदित्य ठाकरे ने सीएम एकनाथ शिंदे पर गंभीर आरोप लगाए हैं.



महाराष्ट्र के जालना में मराठा आरक्षण आंदोलन शुक्रवार को हिंसक हो गया. इस आंदोलन में 38 पुलिसकर्मियों सहित कई लोग घायल हुए. वहीं शनिवार दोपहर तक 360 आरोपियों के खिलाफ के दर्ज किया जा चुका है. इसको लेकर आदित्य ठाकरे की भी प्रतिक्रिया सामने आई है.  आदित्य ठाकरे ने सीएम एकनाथ शिंदे पर हमला बोलते हुए कहा कि, अगर उनमें शर्म बची है तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए.

'हिंसक तरीके से हुआ लाठीचार्ज'
शिव सेना (यूबीटी) नेता आदित्य ठाकरे ने कहा कि, 'जालना में जो हुआ वह हम सभी ने देखा है. लाठीचार्ज बहुत हिंसक तरीके से किया जा रहा था जैसे कि कोई अपने दुश्मन पर हमला कर रहा हो. यह संभव नहीं है कि मुख्यमंत्री को सूचना दिए बिना पुलिस लाठीचार्ज करेगी. राज्य सरकार को थोड़ी भी शर्म हो तो इस्तीफा दे देना चाहिए.'

'पुलिस को लाठीचार्ज के लिए होना पड़ा मजबूर'
इधर, उपमुख्यमंत्री और गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दावा किया कि, पथराव के कारण पुलिस को लाठीचार्ज करने के लिए मजबूर होना पड़ा. पुलिस ने बताया कि शुक्रवार को आंदोलन हिंसक हो गया और कुछ लोगों ने राज्य परिवहन की बसों और निजी वाहनों को निशाना बनाया. फडणवीस ने घायल पुलिसकर्मियों की संख्या 12 बताई, जबकि जालना जिले के पुलिस अधीक्षक तुषार दोशी ने देर रात बताया कि पथराव में 32 पुलिसकर्मी और छह अधिकारी घायल हुए हैं.उन्होंने बताया कि जिन लोगों को गंभीर चोटें आईं, उनका जालना नगर अस्पताल में इलाज किया जा रहा है.

Share To:

Post A Comment: