मुबंई में पिछले चार दिनों से अच्छी बारिश की गतिविधियां देखी जा रहीं है, अब इसके बाद IMD ने 24 और 25 सितंबर को यहां भारी बारिश कि संभावना है



 महाराष्ट्र के कई हिस्सों में बारिश का दौर फिर शुरू हो गया है. राज्य में गोकुल अष्टमी से शुरू हुई बारिश का सिलसिला कमोबेश लगातार जारी है. वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक केएस होसालिकर ने  भी भविष्यवाणी की है कि अगले तीन से चार दिनोंतक बारिश जारी रहेगी. इस वजह से गणेश भक्तों को बारिश के बीच ही गणपति बप्पा के दर्शन का आनंद उठाना पड़ेगा. बतादें कि पिछले चार दिनों से अच्छी बारिश की गतिविधियां देखने को मिल रहीं है, बतादें कि शहर के अन्य हिस्सों की तुलना में मध्य महाराष्ट्र और मराठावाड़ा क्षेत्र में बारिश अधिक होगी. वहीं, पिछले 24 घंटों में नागपुर समेत राज्य के कुछ हिस्सों में14 मिमि, वहीम गोदियों में 14 मिमि, ब्रह्मपुरी में, आगे वर्धा में 3 मिमि बारिश अब तक हुई है. 
कहां कहां आईएमडी ने जताई भारी बारिश कि संभावना? 
IMD कि जानकारी के मुताबिक, 22 और 23 सितंबर यानि आज और कल ज्यादातर मध्य महाराष्ट्र और मार्तावाड़ा में बारिश देखी जाएगी, जिसमें कुछ जिलों में भारी बारिश भी देखी जाएगी. दरअसल,  विदर्भ में मध्य बारिश हो सकती है, वहीं कोकंण में भी बारिश होने कि संभावना है.

वहीं, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, झारखंड के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश और कोंकण और गोवा में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है. आगे इसी के साथ, पूर्वोत्तर भारत, तटीय कर्नाटक, लक्षद्वीप और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो तीव्र बारिश हो सकती है. साथ ही, उत्तर प्रदेश, बिहार, विदर्भ, तेलंगाना, कोंकण और गोवा, पश्चिम मध्य प्रदेश, केरल, तमिलनाडु, आंतरिक कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश संभव है.
इन जिलों के लिए किया येलो अलर्ट जारी 
आईएमडी ने मुंबई , कोंकण, पुणे, ठाणे, पश्चिमी महाराष्ट्र के अधिकांश जिलों और मराठावाड़ा  में आज से अगले चार से पांच दिनों तक भारी बारिश होगी. वाशिम, अकोला, अमरावती, यवतमाल, वर्धा, चंद्रपुर, नागपुर, गढ़चिरौली, गोंगिया, भंडार जिलों समेत विदर्भ में भी येलो अलर्ट जारी किया गया है.

Share To:

Post A Comment: