पंचांग के अनुसार आज का दिन कुछ राशियों के लिए काम का बोझ स्वास्थ्य के लिए हानिकारक रहेगा, जानते हैं मेष राशि से मीन राशि तक का राशिफल



ज्योतिष के अनुसार 02अक्टूबर 2023, सोमवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज सुबह 07:37 तक तृतीया तिथि फिर चतुर्थी तिथि रहेगी. आज शाम 06:24 तक भरणी नक्षत्र फिर कृतिका नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, पराक्रम योग, गजकेसरी योग, हर्षण योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा वहीं चन्द्रमा- राहु का ग्रहण दोष बन रहा है. चन्द्रमा मेष राशि में रहेंगे.

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है. सुबह 10.15 से 11:15 बजे तक शुभ का चौघडिया एवं दोपहर 04:00 से 06:00 बजे तक लाभ - अमृत का चौघडिया रहेगा. वहीं सुबह 07:30 से 09:00 बजे तक राहुकाल रहेगा. अन्य राशि वालों के लिए सोमवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल -

मेष राशि -
चंद्रमा आपकी राशि में रहेगा जिससे आपके आत्मसम्मान में वृद्धि होगी. बिजनेस में बिजनेस संबंधी फैसले लेने के लिए दिन आपके लिए बेहतर रहेगा. कार्यस्थल पर दिन पेशेवर तौर पर आपके लिए बेहतर साबित हो सकता है. प्रेम और दांपत्य जीवन में सकारात्मक सोच से समस्याओं को आसानी से हल कर पाएंगे. "अपनी सोच बदलने में देर नहीं लगती, इसलिए सकारात्मक सोचने में एक पल की भी देरी न करें.

" सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर किसी बड़े कार्य के लिए आपको समय का ध्यान नहीं रहेगा.त्योहारी सीज़न को देखते हुए आप परिवार के साथ अन्य दिनों की अपेक्षा अधिक व्यस्त रहेंगे. संतान की सेहत में सुधार होने से आपके चेहरे पर ख़ुशी लौट आएगी. विद्यार्थी वर्ग उन्नति और प्रगति हासिल कर सकता है.

वृषभ राशि -
चंद्रमा 12वें भाव में रहेगा जिसके कारण आप कानूनी दांव-पेच सीखेंगे. ग्रहण दोष बनने से आभूषण व्यवसाय में घरेलू एवं आर्थिक स्थिति में अस्थिरता के कारण कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. कार्यस्थल पर काम का बोझ आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक रहेगा. परिवार में आपको नई जिम्मेदारियां दी जाएंगी. सामाजिक एवं राजनीतिक स्तर पर किसी योजना के असफल होने से आप तनाव में रहेंगे.

"सफलता आपको दुनिया से परिचित कराती है और विफलता आपको दुनिया से परिचित कराती है." विद्यार्थियों के लिए दिन उतार-चढ़ाव की स्थिति वाला हो सकता है. आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ ठीक से समय नहीं बिता पाएंगे. स्किन एलर्जी की समस्या हो सकती है.

मिथुन राशि -
चंद्रमा 11वें भाव में रहेगा जिसके कारण लाभ बढ़ाने का प्रयास करें. त्योहारी सीजन को देखते हुए पराक्रम, हर्षण, गजकेसरी योग बनने से होटल, मोटल और रेस्टोरेंट व्यवसाय में आज आप कल की तुलना में अच्छा मुनाफा कमाएंगे. कार्यस्थल पर सभी की बातों पर ध्यान दें. पता नहीं ये कब और किस वक्त काम आ जाएं. पारिवारिक रिश्तों के प्रति समर्पण आपको भविष्य में बहुत मदद करेगा.

सामाजिक स्तर पर आपको साझेदारी में कुछ काम करना होगा. प्यार और दांपत्य जीवन में कोई भी फैसला लेने से पहले बड़ों की सलाह जरूर लें. विद्यार्थियों को नकारात्मक सोच वाले लोगों से दूरी बनाकर रखनी चाहिए. परिवार के साथ यात्रा संभव है.

कर्क राशि -
चंद्रमा दसवें भाव में रहेगा जो राजनीति में बदलाव लाएगा. पराक्रम, हर्षण, गजकेसरी योग बनने से आपको बिजनेस में अतिरिक्त लाभ मिल सकता है. कार्यस्थल पर आपके स्मार्ट वर्क को देखकर वरिष्ठ किसी काम के लिए आपका नाम सुझा सकते हैं. विद्यार्थी बिना रिसर्च किए किसी भी प्रोजेक्ट पर काम न करें.

फेस्टिवल सीजन को देखते हुए सामाजिक स्तर पर आपके विचार और योजनाएं सभी को पसंद आएंगी. और उसका अनुसरण भी करेंगे. त्यौहारी सीज़न में आप अपने परिवार के लिए समय निकाल पाएंगे. आप अपने प्यार और जीवनसाथी की भावनाओं को समझते हुए उनसे खुलकर बात करेंगे.

सिंह राशि -
चंद्रमा नवम भाव में रहेगा जिससे सामाजिक जीवन अच्छा रहेगा. पराक्रम, हर्षण, गजकेसरी योग बनने से त्योहारी सीजन में मिठाई और डेयरी कारोबार में अच्छा मुनाफा कमाएंगे. कार्यस्थल पर किसी काम को लेकर आपकी ऊर्जा का स्तर शीर्ष पर रहेगा. यदि आपके मन में अपने सदस्य के प्रति कड़वाहट है तो उसे माफ कर दें. त्यौहारी सीज़न के बावजूद विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित कर सकेंगे. प्यार और जीवनसाथी के साथ बाहर डिनर पर जाने का प्लान बन सकता है. सामाजिक स्तर पर नए विचारों के साथ आगे बढ़ेंगे.

कन्या राशि -
चंद्रमा अष्टम भाव में रहेगा जिसके कारण मायके में परेशानी हो सकती है. बाजार में नए और कम कीमत वाले उत्पादों के आने से आप अपने उत्पाद की कम कीमत, सौंदर्य उत्पाद व्यवसाय में कम मुनाफा और अधिक खर्च के कारण थोड़े चिंतित रहेंगे. ग्रहण दोष के कारण नौकरी चली जाती है. बेरोजगार व्यक्ति सुनहरे अवसर खोने से हार न मानें, प्रयास करते रहें, सफलता अवश्य मिलेगी.

"आख़िरी सांस तक कोशिश करनी चाहिए, चाहे मंजिल मिले या तजुर्बा, दोनों ही चीज़ें दुर्लभ हैं." कमजोरी के कारण स्वास्थ्य गड़बड़ा सकता है. पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव संभव है. प्रेम और वैवाहिक जीवन में संबंध बिगड़ सकते हैं. जिससे रिश्तों में दरार आ सकती है. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्र कुछ खास न कर पाने के कारण उदास रहेंगे.

तुला राशि -
चंद्रमा सातवें भाव में रहेगा जिसके कारण जीवनसाथी से मनमुटाव हो सकता है. पराक्रम, हर्षण, गजकेसरी योग बनने से बिल्डिंग और मटेरियल बिजनेस में किसी अटके प्रोजेक्ट की प्रगति की खबर आपके ऊपर से कुछ दबाव कम कर देगी.कार्यस्थल पर वरिष्ठों की मदद से आपके काम में गति आएगी. प्रेम और वैवाहिक जीवन के लिए दिन बेहतर रहेगा. बिना रिसर्च किए किसी जगह जाने का प्लान न बनाएं.

परिवार में सभी से अपने विचारों और योजनाओं के बारे में खुलकर बात करें. खेल व्यक्ति अपने शरीर को वापस आकार में लाने के लिए कसरत करेगा और कड़ी मेहनत करना शुरू कर देगा. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके कार्यों से सभी के मन में आपकी छवि अंकित रहेगी

वृश्चिक राशि -
चंद्रमा छठे भाव में रहेगा, जिससे पुरानी बीमारियों से राहत मिलेगी. बाजार की स्थिति को देखते हुए अपने व्यापार में कुछ बदलाव करना आपके लिए बेहतर रहेगा. "परिवर्तन हमेशा प्रगति नहीं ला सकता, लेकिन परिवर्तन के बिना कोई प्रगति नहीं होती."कार्यस्थल पर सहकर्मियों और टीम के सदस्यों के सहयोग से आपके काम में तेजी आएगी.

परिवार में अन्य सदस्यों का दृष्टिकोण भी जानने का प्रयास करें, तभी कोई मसला सुलझेगा. आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ मजाक करने के मूड में रहेंगे. आप लंबे समय के बाद सामाजिक स्तर पर दोस्तों के साथ समय बिताएंगे. अपने स्वास्थ्य के प्रति अधिक जागरूक रहें.

धनु राशि -
चंद्रमा पंचम भाव में रहेगा जिससे विद्यार्थियों की पढ़ाई में बदलाव आएगा. त्योहारी सीजन को देखते हुए कारोबार में लंबित ऑर्डरों को समय पर पूरा करने का दबाव रहेगा. कार्यक्षेत्र में आपको काम पर ध्यान देना होगा. "अगर आप जीवन में शांति चाहते हैं तो अपने काम पर ध्यान दें न कि इस पर कि लोग क्या कहते हैं." परिवार में बदलाव को खुशी-खुशी स्वीकार करें.

आपको अपने प्यार और जीवनसाथी से कोई सरप्राइज़ मिल सकता है. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपका आत्मविश्वास आपके कार्यों को प्रभावित करेगा. इससे रास्ते में आने वाली बाधाएं दूर हो जाएंगी. विद्यार्थियों को ऑनलाइन पढ़ाई में कुछ दिक्कतें आएंगी.

मकर राशि -
चंद्रमा चतुर्थ भाव में रहेगा, जिससे भूमि-भवन संबंधी मामले सुलझेंगे. फेस्टिवल सीजन को देखते हुए होम डिलीवरी बिजनेस में दिन परेशानियों भरा रहेगा. ऑर्डर समय पर डिलीवर न होने से आप परेशान रहेंगे. कार्यस्थल पर आपका चतुर रवैया आपको काम में पीछे रखेगा. ग्रहण दोष बनने से परिवार में किसी से बात करते समय अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें.

"अपने गुस्से को सही दिशा दें और आपका जीवन बदल जाएगा. आप प्यार और जीवनसाथी से जुड़ी किसी बात को लेकर चिंतित हो सकते हैं. छात्र अपने करियर को लेकर तनाव में रहेंगे. आंखों में जलन की समस्या से आप परेशान रहेंगे.

कुंभ राशि -
चंद्रमा तीसरे भाव में होगा जिससे आपके मित्रों और रिश्तेदारों को मदद मिलेगी. पराक्रम, हर्षण, गजकेसरी योग बनने से त्योहारी सीजन में अपने व्यापार में कुछ बदलाव करने से आपको बेहतर परिणाम मिलेंगे. कार्यस्थल पर आपकी योग्यता और स्मार्ट वर्क आपको प्रमोशन दिला सकता है. प्यार और जीवनसाथी के लिए समय निकालना आपके लिए जरूरी होगा.

आपके व्यवहार से परिवार में किसी को ठेस पहुँच सकती है. आपको अपने व्यवहार में बदलाव लाना होगा. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को परीक्षा की चिंता छोड़कर अपने काम पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए. सामाजिक स्तर पर आपके विचार बहुत सराहनीय हैं लेकिन उन्हें थोड़ा व्यावहारिक बनाने की भी जरूरत है.

मीन राशि -
चंद्रमा दूसरे भाव में रहेगा जिससे पैतृक संपत्ति के मामले सुलझेंगे. बिजनेस की जमा पूंजी को सही तरीके से खर्च करने से भविष्य में आपके लिए बेहतर परिणाम आएंगे. पराक्रम, हर्षण, गजकेसरी योग बनने से कार्यस्थल पर आपको सीनियर्स और बॉस का भरपूर सहयोग मिलेगा.सेहत के मामले में हर किसी से सलाह न लें, डॉक्टर की सलाह पर ही अमल करें.

प्रेम और दांपत्य जीवन में परिस्थितियों के अनुकूल होने का इंतजार करें. परिवार में सभी को साथ लेकर चलने में आप सफल रहेंगे. त्यौहारी सीज़न को देखते हुए किसी सामाजिक और राजनीतिक कार्य में आपकी उपस्थिति आवश्यक रहेगी. एक खिलाड़ी को अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है.

Share To:

Post A Comment: