IPL 2024 DC vs GT: दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया आईपीएल 2024 का 40वां मुकाबला बेहद ही रोमांचक रहा. दिल्ली ने पहले बैटिंग करते हुए 224 रन बोर्ड पर लगाए थे, लेकिन फिर भी उन्हें अंतिम गेंद पर जीत मिली. गुजरात ने आखिर तक जीत के लिए लड़ाई की, लेकिन टीम जीत नहीं सकी. भले ही गुजरात मुकाबला हार गई हो, लेकिन टीम ने आखिरी चार ओवर में रोमांचक लड़ाई कर सभी का दिल जीत लिया, जब उन्हें 24 गेंदों 73 रनों की दरकार थी. 
गुजरात टाइटंस ने 225 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सिर्फ 4 रनों से शिकस्त झेली. गुजरात को आखिरी चार ओवर यानी 24 गेंदों में जीत के लिए 73 रन चाहिए थे. इस दौरान मिलर और राशिद खान क्रीज़ पर थे. यहां से ऐसा लग रहा था कि अब गुजरात मैच से बाहर हो चुकी है, लेकिन टीम ने हार नहीं मानी और अंत तक लड़ाई की. तो हम आपको आखिरी चार ओवर का पूरा रोमांच बताएंगे. 

17वां ओवर 

दिल्ली के लिए 17वां ओवर लेकर एनरिक नॉर्किया का डेविड मिलर ने अच्छे से स्वागत किया. पहली दो गेंदों पर मिलर ने चौका और छक्का लगाया. फिर तीसरी गेंद डॉट बॉल हुई और चौथी, पांचवीं गेंद पर मिलर ने लगातार दो छक्के जड़ दिए. इसके बाद आखिरी गेंद पर 2 रन आए. इस तरह 17वें ओवर में दिल्ली ने 24 रन प्राप्त किए. अब दिल्ली को आखिरी 3 ओवरों में 49 रनों की दरकार थी. 

18वां ओवर 

दिल्ली के लिए 18वां ओवर फेंकने आए मुकेश कुमार की पहली ही गेंद पर राशिद खान का कैच छूट गया और एक रन आया. फिर दूसरी गेंद पर मिलर ने मुकेश कुमार को चौका लगा दिया. लेकिन तीसरी गेंद पर बाज़ी पलटी और मुकेश ने मिलर को पवेलियन की राह दिखा दी. फिर बैटिंग के लिए उतरे साई किशोर ने चौथी गेंद पर सिंगल रन लिया. फिर मुकेश ने 5वीं गेंद नो बॉल फेंक दी, जिस पर एक रन आया. अब फ्री हिट के लिए राशिद खान सामने थे. हालांकि राशिद फ्री हिट पर सिर्फ 1 रन ही बना सके. इसके बाद ओवर की आखिरी गेंद पर लेग बाई के 4 रन आए. 

19वां ओवर

अब गुजरात को आखिरी 2 ओवरों में 37 रनों की दरकार थी. दिल्ली के लिए 19वां ओवर फेंकने की ज़िम्मेदारी रसिख सलाम को मिली. रसिख ने वाइड के साथ ओवर की शुरुआत की और फिर पहली गेंद पर राशिद खान से चौका खाया. फिर दूसरी गेंद पर राशिद खान ने 1 रन लिया. रसिख ने तीसरी गेंद साई किशोर को डॉट फेंकी, लेकिन चौथी और पांचवीं गेंद पर साई किशोर ने रसिख को लगातार 2 छक्के जड़ दिए. फिर, रसिख ने शानदार वापसी करते हुए आखिरी गेंद पर साई किशोर को बोल्ड कर पवेलियन वापस भेज दिया. 

20वां ओवर

20वें यानी आखिरी ओवर में गुजरात को जीत के लिए 19 रनों की दरकार थी और स्ट्राइक पर मौजूद थे राशिद खान. दिल्ली के लिए आखिरी ओवर लेकर मुकेश कुमार को राशिद ने पहली 2 गेंदों पर लगातार चौके लगा दिए. फिर अगली 2 गेंदें डॉट रहीं, जिसने मैच दिल्ली के पक्ष में झुका दिया. अब चाहिए थे 2 गेंदों में 11 रन. राशिद ने पांचवीं गेंद पर छक्का लगाकर गुजरात की उम्मीदों को ज़िंदा रखा. लेकिन फिर ओवर की आखिरी गेंद डॉट हुई और दिल्ली ने 4 रन से मुकाबला जीत लिया. 

Share To:

Post A Comment: