राजस्थान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हालिया टिप्पणी पर नाराजगी व्यक्त करने वाले बीकानेर बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला अध्यक्ष उस्मान गनी को छवि खराब करने के आरोप में बुधवार (24 अप्रैल) को पार्टी से सस्पेंड कर दिया गया. उस्मान गनी ने हाल ही में एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा था कि बीजेपी राजस्थान की 25 सीटों में से तीन-चार लोकसभा सीटें हारने जा रही है.
उस्मान गनी ने राज्य में चुनावी रैलियों के दौरान मुसलमानों के संबंध में मोदी की टिप्पणियों की भी निंदा की. मुसलमानों के संबंध में मोदी की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर गनी ने कहा था कि एक मुस्लिम होने के नाते वह प्रधानमंत्री द्वारा कही गई बातों से निराश हैं. जब वह बीजेपी के लिए वोट मांगने मुसलमानों के पास जाते हैं, तो समुदाय के लोग पीएम की इस तरह की टिप्पणियों के बारे में बात करते हैं और उनसे जवाब मांगते हैं. 

उस्मान गनी ने क्या कहा?
उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में जाट समुदाय बीजेपी से नाराज है और उन्होंने चूरू और अन्य निर्वाचन क्षेत्रों में पार्टी के खिलाफ मतदान किया है. गनी ने यह भी कहा था कि अगर वह जो कह रहे हैं उसके लिए पार्टी उनके खिलाफ कोई कार्रवाई करती है तो उन्हें डर नहीं है. गनी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद बीजेपी राज्य अनुशासन समिति के अध्यक्ष ओंकार सिंह लखावत ने कहा कि उस्मान गनी द्वारा मीडिया में पार्टी की छवि खराब करने का प्रयास किया गया था. 

पार्टी ने किया सस्पेंड
ओंकार सिंहलखावत ने एक बयान में कहा कि 'पार्टी ने अपनी छवि खराब करने के उस्मान गनी के कृत्य का संज्ञान लिया और इसे अनुशासन का उल्लंघन मानते हुए उन्हें छह साल के लिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया.' बीकानेर लोकसभा सीट पर पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान हुआ था. 

राजस्थान के बांसवाड़ा में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने रविवार को सुझाव दिया था कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है, तो वह मुसलमानों को धन का पुनर्वितरण करेगी. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस की योजना लोगों की मेहनत की कमाई और कीमती सामान घुसपैठियों और जिनके अधिक बच्चे हैं उन्हें देने की है. इस टिप्पणी पर कई विपक्षी दलों ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है.

Share To:

Post A Comment: