महाराष्ट्र के गोंदिया जिले में 12 वर्षीय एक आदिवासी लड़की की कथित तौर पर दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. पुलिस के मुताबिक यह घटना 19 अप्रैल को हुई. पुलिस ने कहा कि घटना में शामिल अज्ञात आरोपी को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं.

विवाह समारोह में गई थी लड़की

कुछ आदिवासी संगठनों ने इस घटना के विरोध में मंगलवार और बुधवार को देवरी उप-जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया और अपराधी को जल्द गिरफ्तार नहीं किए जाने पर आंदोलन तेज करने की चेतावनी भी दी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि लड़की कक्षा छह की छात्रा थी. वह अपने माता-पिता के साथ 19 अप्रैल को देवरी तहसील के गोटनपार गांव में एक रिश्तेदार के विवाह समारोह में गई थी. एक अज्ञात व्यक्ति ने कथित तौर पर उसका वहां से अपहरण कर लिया था.

जंगल में मिला था पीड़िता का क्षत-विक्षत शव

पुलिस अधिकारी के मुताबिक लड़की का पता नहीं चलने पर माता-पिता ने उसकी तलाश शुरू की. इस दौरान 20 अप्रैल को गोटनपार गांव के पास धवलखेड़ी जंगल में पीड़िता का क्षत-विक्षत शव मिला. सूचना मिलने के बाद चिचगढ़ पुलिस थाने की एक टीम मौके पर पहुंची और मामला दर्ज किया. घटना के पांच दिन बाद भी कोई गिरफ्तारी नहीं होने पर कुछ स्थानीय आदिवासी संगठनों के सदस्यों ने बुधवार को प्रदर्शन किया और उप-जिलाधिकारी कार्यालय में एक ज्ञापन सौंपा.

आरोपियों को जल्द पकड़ने की उठी मांग

आदिवासी संगठनों के लोगों ने इस मामले में जल्द से जल्द गिरफ्तारी और दोषी को फांसी की सजा देने की मांग की. घटना के बाद पुलिस अधीक्षक निखिल पिंगले और अन्य पुलिस अधिकारियों ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की थी. पिंगले ने कहा कि वे विभिन्न कोणों से मामले की जांच कर रहे हैं और दोषी को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा.

Share To:

Post A Comment: