लोकसभा चुनाव के पहले चरण में महाराष्ट्र की 5 सीटों पर मतदान हो चुका है. दूसरे चरण की वोटिंग से पहले शिवसेना (यूबीटी) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के करीबी सहयोगी मिलिंद नार्वेकर को लेकर चर्चाएं चल रही थीं वो मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के संपर्क में हैं और मुंबई की एक सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. इस पर अब मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने स्पष्ट किया है कि मिलिंद नार्वेकर न तो उनके संपर्क में हैं और न ही उन्होंने उन्हें किसी भी सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया है. 

सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि मिलिंद नार्वेकर (शिवसेना) यूबीटी के साथ हैं. मुख्यमंत्री ने एक समाचार चैनल से कहा कि मैं मिलिंद नार्वेकर को शुभकामनाएं देता हूं और उन्हें खुश रहना चाहिए. बता दें कि एक समय अविभाजित शिवसेना में शक्तिशाली व्यक्ति के रूप में जाने जाने वाले नार्वेकर ठाकरे के प्रमुख सहयोगी हैं. वे शिवसेना यूबीटी के सेक्रेटरी के अलावा मुख्यमंत्री कार्यकाल के दौरान उनके निजी सहायक भी रहे हैं. 

मिलिंद नार्वेकर उद्धव का साथ छोड़ते तो लगता बड़ा झटका

माना जा रहा है कि अगर मिलिंद नार्वेकर उद्धव ठाकरे का साथ छोड़ते तो उनके लिए एक बड़ा झटका हो सकता था. क्योंकि, मिलिंद नार्वेकर की गिनती यूबीटी के प्रमुख नेताओं में होती हैं. 56 वर्षीय मिलिंद नार्वेकर को साल 2018 में शिवसेना का सचिव भी बनाया गया था. 1994 में भी नार्वेकर को बड़ी जिम्मेदारी दी गई थी. उद्धव ठाकरे से संपर्क करने के इच्छुक कार्यकर्ताओं और नेतृत्व के बीच में संपर्क नार्वेकर के माध्यम से ही होता हैं.

दूसरे चरण में 8 सीटों पर होगी वोटिंग

बता दें कि महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में आठ लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी. इसमें बुलढाणा, अकोला, अमरावती, वर्धा, यवतमाल-वाशिम, हिंगोली, नांदेड़ और परभणी सीट शामिल हैं. वहीं दूसरे चरण के मतदान से पहले चुनाव प्रचार के दौरान सभी राजनीतिक पार्टियों के नेता 48 लोकसभा सीटों में से ज्यादा से ज्यादा सीटों पर जीतने का दभ भरते नजर आए.

Share To:

Post A Comment: