लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण का मतदान जारी है. इस बीच कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने लोगों से मतदान की अपील की है. राहुल गांधी ने सोमवार (20 मई 2024) को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट लिखते हुए लोगों से घर से बाहर निकलकर मतदान करने की अपील की.

राहुल गांधी ने पोस्ट में लिखा, "आज पांचवें चरण का मतदान है. पहले चार चरणों में ही यह साफ हो गया है कि जनता संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए खड़ी हो गई है और भाजपा को हरा रही है. नफरत की राजनीति से ऊब चुका यह देश अब अपने मुद्दों पर वोट कर रहा है.  युवा नौकरी के लिए, किसान MSP और कर्ज से मुक्ति के लिए, महिलाएं आर्थिक निर्भरता और सुरक्षा के लिए और मजदूर वाजिब मेहनताने के लिए वोट डाल रहा है."

आज पांचवें चरण का मतदान है!

पहले चार चरणों में ही यह साफ हो गया है कि जनता संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए खड़ी हो गई है और भाजपा को हरा रही है।

नफ़रत की राजनीति से ऊब चुका यह देश अब अपने मुद्दों पर वोट कर रहा है।

युवा नौकरी के लिए, किसान MSP और कर्ज़ से मुक्ति के लिए,…

'भारत की प्रगति के लिए घर से बाहर निकलिए'

राहुल गांधी ने आगे लिखा कि जनता I.N.D.I.A के साथ मिलकर खुद यह चुनाव लड़ रही है और देश भर में बदलाव की आंधी चल रही है. मैं अमेठी और रायबरेली समेत पूरे देश से अपील कर रहा हूं कि अपने परिवारों की समृद्धि के लिए, खुद के अधिकारों के लिए, भारत की प्रगति के लिए बड़ी संख्या में घर से बाहर निकलिए और वोट कीजिए.

आपके एक वोट से-

👉 गरीब परिवार की महिला के खाते में सालाना एक लाख रुपए आएंगे।

👉 हर नागरिक को 25 लाख के मुफ्त इलाज की सुविधा मिलेगी।

👉 युवाओं को 30 लाख सरकारी नौकरियां मिलेंगी।

👉 युवाओं को सालाना एक लाख की अप्रेंटिसशिप मिलेगी।

👉 SC/ST/OBC को उचित भागीदारी मिलेगी।

👉…

प्रियंका गांधी ने भी लोगों से किया आग्रह

वहीं दूसरी तरफ प्रियंका गांधी ने भी सोमवार सुबह एक्स पर एक पोस्ट के जरिये लोगों से मतदान करने की अपील की. उन्होंने लिखा, आपके एक वोट से गरीब परिवार की महिला के खाते में सालाना एक लाख रुपये आएंगे. हर नागरिक को 25 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा मिलेगी. युवाओं को 30 लाख सरकारी नौकरियां मिलेंगी. युवाओं को सालाना एक लाख रुपये की अप्रेंटिसशिप मिलेगी. SC/ST/OBC को उचित भागीदारी मिलेगी. आपका एक वोट देश के लोकतंत्र और संविधान की रक्षा करेगा. इसलिए सभी देशवासियों से अपील है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदान करें. आपका एक वोट देश को महंगाई, बेरोजगारी और आर्थिक संकट से मुक्ति दिलाएगा और देश को मजबूत करेगा.

Share To:

Post A Comment: