हेलीकॉप्टर क्रैश के बाद अब तक ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और विदेश मंत्री अमीर अब्दुल्लाहियान का कोई पता नहीं चल पाया है. इसको लेकर लगातार टीमें सर्च अभियान चला रही हैं. बचाव दल के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि राष्ट्रपति के जीवित रहने की उम्मीदें बहुत कम हैं. बचावकर्मी हेलीकॉप्टर का पता लगा रहे हैं. वहीं, इस हादसे के बाद से इजरायल के धर्मगुरु अपनी खुशी जाहिर कर रहे हैं. धर्मगुरुओं ने इसे ईश्वर का न्याय बताया. इजरायली मीडिया यरूशलम पोस्ट के अनुसार, रब्बी मीर अबुतबुल ने फेसबुक पोस्ट में रईसी को तेहरान का जल्लाद तक बताया और इजरायल व यहूदियों के प्रति विरोध के लिए उनकी निंदा की.

अबुतबुल ने रईसी के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए लिखा, यह यहूदियों को फांसी देना चाहता था, इसलिए ईश्वर ने उन्हें और उनके पूरे इजरायल से नफरत करने वाले दल को हेलीकॉप्टर दुर्घटना में नष्ट कर दिया. यह हादसा ईश्वर की सजा का एक रूप है. बता दें कि इजरायल और ईरान का अप्रैल से विवाद चल रहा है. ईरान की सरकार भी इजरायल को कट्टर दुश्मन मानती है और कई बार खुले मंच पर यहूदी देश को खत्म करने का इरादा भी जाहिर कर चुकी है.

खलनायक हामान से की तुलना

एक अन्य रब्बी नीर बेन आर्टजी ने इस घटना को ईश्वर की नाराजगी बताया. फेसबुक पोस्ट में उन्होंने कहा कि खुद पर दया करो. ईश्वर ने कहा कि बहुत हो गया. तुमने उन्हें नाराज कर दिया है. रब्बी यित्जचक बत्जरी ने भी सोशल मीडिया पर लिखा, उन्होंने रईसी की तुलना बाइबिल के खलनायक हामान से की. पोस्ट में लिखा, दुष्ट हामान हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया. 

ईरान के राष्ट्रपति का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त

दरअसल, अजरबैजान से लगी सीमा पर एक बांध का उद्घाटन करके राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी रविवार को लौट रहे थे. उस समय उनका हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. रिपोर्ट के मुताबिक, रईसी के हेलीकॉप्टर ने देश के उत्तर में पूर्वी अजरबैजान प्रांत में हार्ड लैंडिंग की. रईसी के साथ हेलीकॉप्टर में विदेश मंत्री अमीर अब्दुल्लाहियान और पूर्वी अजरबैजान के गवर्नर मलिक रहमती और अन्य थे.

Share To:

Post A Comment: