मां सोनिया गांधी के राज्यसभा सांसद निर्वाचित होने के बाद राहुल गांधी इस बार रायबरेली से लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं. उनकी बहन प्रियंका गांधी लगातार कई दिनों से अपने भाई राहुल गांधी के लिए प्रचार कर रही है. इसी बीच महाराजगंज में सोमवार (13 मई 2024) को राहुल गांधी सभा को संबोधित करने पहुंचे थे. इस दौरान प्रियंका गांधी ने मंच पर ही राहुल गांधी को एक सवाल पर फंसा दिया. 

देश के अलग-अलग कोने में प्रचार कर रहे राहुल गांधी नामांकन करने के बाद पहली बार रायबरेली में आए थे. जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने अपनी बहन प्रियंका गांधी का भी धन्यवाद दिया. उन्होंने अपनी बहन को मंच पर ही अपने पास बुला लिया था और गाल पकड़ कर प्यार भी जताया. इस दौरान प्रियंका गांधी ने कुछ ऐसा बोल दिया कि राहुल गांधी को मंच पर रुकना पड़ गया. 

एक सवाल पर रुक गए राहुल गांधी 

प्रियंका गांधी ने छेड़ने वाले अंदाज़ में मंच के नीचे की तरफ इशारा करते हुए राहुल गांधी से कहा कि पहले उसके सवाल का जवाब दो. जिस पर राहुल गांधी ने मंच पर मौजूद लोगों से पूछा कि सवाल क्या था. इस पर प्रियंका ने इशारा करते हुए लोगों से फिर से सवाल करने को कहा. तभी वहां मौजूद लोगों ने राहुल गांधी ने उनकी शादी को लेकर सवाल कर दिया. राहुल गांधी ने हंसते हुए इस सवाल का जवाब देते हुए कहा, 'अब जल्द ही करनी पड़ेगी'. इसके बाद दोनों भाई बहन मंच से उतर कर चले गए.

राहुल गांधी ने बताया क्यों वो रायबरेली से लड़ रहे हैं चुनाव 

राहुल गांधी इस बार अमेठी से नहीं बल्कि रायबरेली से चुनाव लड़ रहे हैं. जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने इसी रैली में कहा था, "कुछ दिन पहले मैं मां (सोनिया गांधी) के साथ बैठा था. मैंने मां से कहा कि एक-दो साल पहले मैंने एक वीडियो में कह दिया कि मेरी दो माता थीं एक सोनिया गांधी और दूसरी इंदिरा गांधी. मेरी दोनों माताओं की ये कर्म भूमि है इसलिए मैं यहां रायबरेली से चुनाव लड़ने आया हूं."

Share To:

Post A Comment: