उत्तर प्रदेश की कुशीनगर लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ उनके पुराने दो सहयोगियों ने हाथ मिला लिया है. इस सीट पर राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य चुनाव में ताल ठोंक रहे हैं और अब आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने उन्हें अपना समर्थन दिया है. 

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने कुशीनगर में अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं और समर्थकों से स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थन में वोट देने की अपील की है. उन्होंने एक चिट्ठी लिखकर अपने कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों और समर्थकों से स्वामी प्रसाद मौर्य के लिए वोट देने की अपील की और उनके लिए चुनाव प्रचार में तन-मन-धन से जुटने को कहा है. 

चंद्रशेखर आजाद ने किया मौर्य का समर्थन

स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी चुनाव में उनकी ओर से मिले समर्थन के लिए उन्हें धन्यवाद किया है. मौर्य ने उनकी चिट्ठी शेयर करते हुए लिखा, 'आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष आदरणीय भाई एडवोकेट चंद्रशेखर आजाद जी का कुशीनगर लोकसभा 65 से अपना समर्थन राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के प्रत्याशी यानी मुझे दिया. जिसके लिए एडवोकेट चंद्रशेखर भाई को बहुत-बहुत धन्यवाद.'

लोकसभा चुनाव से पहले स्वामी प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी से इस्तीफा देकर राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी का गठन किया है. जिसके बाद अब वो कुशीनगर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. हालांकि उन्होंने बाकी सीटों पर इंडिया गठबंधन को समर्थन देने का एलान किया है. वहीं चंद्रशेखर आजाद भी सपा के साथ थे. खतौली और रामपुर उपचुनाव में उन्होंने खुलकर सपा प्रत्याशी के समर्थन में चुनाव प्रचार किया था. 

माना जा रहा था कि लोकसभा चुनाव में अखिलेश यादव इंडिया गठबंधन की ओर से चंद्रशेखर आजाद को नगीना लोकसभा सीट दे सकते हैं लेकिन आखिरी वक्त में उनकी बातचीत टूट गई, जिसके बाद वो अकेले ही चुनाव मैदान में उतर गए. इस दौरान स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी उनका समर्थन किया था और अपने समर्थकों से उनके समर्थन में चुनाव प्रचार करने के निर्देश दिए थे. अब जब स्वामी प्रसाद मौर्य को जरूरत पड़ी तो चंद्रशेखर आजाद भी उनके साथ आ गए हैं. 

Share To:

Post A Comment: