लोकसभा चुनाव में जहां भारतीय जनता पार्टी तीसरी बार भी नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने का दावा कर रही है तो वहीं इंडिया गठबंधन ने पीएम उम्मीदवार नहीं बताया है. हालांकि चार चरणों की वोटिंग के बाद कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी के नाम को आगे बढ़ाया जाने लगा है. जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अखिलेश यादव पर तंज कसा है. 

दरअसल रायबरेली में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने लोगों से कहा कि आप यहां से सांसद नहीं चुन रहे हैं.. इंदिरा जी के बाद अब अवसर आया है कि आप इस सीट से सांसद नहीं प्रधानमंत्री चुन रहे हैं. कांग्रेस नेता की इसी बात को लेकर पीएम मोदी ने अखिलेश यादव पर निशाना साधा. 

पीएम मोदी को सताई अखिलेश यादव की चिंता

पीएम मोदी ने इंडिया गठबंधन को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि "इनके सपनों की इंतेहा देखिए की कांग्रेस के एक नेता ने कह दिया कि रायबरेली के लोग प्रधानमंत्री चुनेंगे..ये सुनते ही समाजवादी शहजादे का दिल ही टूट गया. बस आंसू नहीं निकले लेकिन, दिल के सारे अरमान बह गए." 

कांग्रेस नेता ने जब राहुल गांधी के प्रधानमंत्री होने का दावा किया तो ये सवाल समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव तक भी पहुंच गया. एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सपा अध्यक्ष से जब इसे लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने इसका सीधा जवाब नहीं दिया और ये कहकर सवाल टाल दिया कि, हम अपनी कोई रणनीति आपको नहीं बताएंगे. 

बीजेपी का मुकाबला करने के लिए विपक्षी दलों ने इंडिया गठबंधन बनाया है. लेकिन अब तक उनकी ओर से प्रधानमंत्री पद के लिए किसी उम्मीदवार के नाम का एलान नहीं किया गया है. उनका कहना है कि चुनाव के बाद सभी दल मिल-बैठकर पीएम उम्मीदवार का नाम तय कर लेंगे, जिसे लेकर बीजेपी की ओर से भी उन पर सवाल उठाए जाते हैं. 

Share To:

Post A Comment: