लोकसभा चुनाव के चौथे चरण को लेकर हो रही वोटिंग के बीच ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी फिर से सत्ता में आते हैं तो अग्निवीर योजना को सीआरपीएफ, एसएसबी, आरपीएफ और बीएसएफ में भी ले आएंगे.

हैदराबाद सीट से एआईएमआईएण के उम्मीदवार असदुद्दीन ओवैसी ने वोट डालने के बाद कहा, ''देश के युवाओं को बताना चाहता हूं कि मोदी सरकार अभी तो अग्निवीर की स्कीम सेना में लाई है, लेकिन फिर से सत्ता में आने पर ये लोग इस स्कीम को सीआरपीएफ (CRPF), बीएसएफ (BSF), आरपीएफ और एसएसबी में भी ले लाएंगे.' 

उन्होंने आगे कहा, ''आप भारत से मोहब्बत करते हैं और भारत को ताकतवर देखना चाहते हैं तो वोट का इस्तेमाल करिए. मैं भारतीय राष्ट्रवाद का चेहरा हूं.'' दरअसल हैदराबाद सीट पर भी चौथे चरण में वोटिंग हो रही है. यहां से बीजेपी ने ओवैसी के खिलाफ माधवी लता को चुनावी मैदान में उतारा है. इसके अलावा चौथे चरण में कई प्रमुख उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरे हैं. 

कौन से प्रमुख चेहरे चुनावी मैदान में हैं? 

उत्तर प्रदेश की कन्नौज लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव, गिरिराज सिंह बिहार की बेगूसराय सीट से, नित्यानंद राय उजियारपुर से तो वहीं अधीर रंजन चौधरी पश्चिम बंगाल की बेहरामपुर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. 

कितनी सीटों पर वोटिंग हो रही है? 

लोकसभा चुनाव को लेकर चौथे चरण में आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और तेलंगाना सहित 10 राज्यों की कुल 96 लोकसभा सीट पर वोटिंग हो रही है. इसके अलावा आंध्र प्रदेश विधानसभा की 175 सीटों और ओडिशा विधानसभा की 28 सीटों के लिए भी मतदान डाले जा रहे हैं.

Share To:

Post A Comment: