पिछले दिनों दिनेश कार्तिक ने क्रिकेट को अलविदा कहा. वहीं, अब शिखर धवन से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, शिखर धवन के रिटायरमेंट पर लगातार अटकलों का बाजार गर्म था. ऐसा माना जा रहा था कि दिनेश कार्तिक के संन्यास के बाद जल्द ही शिखर धवन क्रिकेट को अलविदा कहने वाले है. लेकिन क्या सच में शिखर धवन क्रिकेट को अलविदा कहने जा रहे हैं? इस सवाल का जवाब खुद शिखर धवन ने दिया है. शिखर धवन ने कहा कि संभवतः अगले कुछ सालों में वह क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. यानी, इस वक्त शिखर धवन ने अपना संन्यास की खबरों को सिरे से खारिज कर दिया.

शिखर धवन ने अपने संन्यास पर क्या कहा?

शिखर धवन ने कहा कि मैं बदलाव से दौर से गुजर रहा हूं, जहां मेरा क्रिकेट करियर रूकेगा और मेरी लाइक का नया अध्यास शुरू होगा. आपके पास खेलने के लिए निश्चित उम्र होती है, यह मेरे लिए 1 साल, 2 साल या XYZ हो सकता है. वह आगे कहते हैं कि बदकिस्मती से इस सीजन आईपीएल में बहुत कम मैच खेल पाया, ठीक होने में वक्त लगता है... मैं अभी भी ठीक हो रहा हूं, पूरी तरह फिट नहीं हुआ हूं. दरअसल, इस सीजन आईपीएल में शिखर धवन महज 5 मैच ही खेल सके. शिखर धवन की गैरमौजूदगी में सैम कर्रन ने पंजाब किंग्स की कप्तानी की थी.

बताते चलें कि शिखर धवन लंबे वक्त से भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं. टीम इंडिया के लिए शिखर धवन आखिरी बार बांग्लादेश के खिलाफ 2022 में खेले थे. इसके बाद भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल ओपनर की भूमिका निभा रहे हैं. साथ ही आईपीएल में वह चोट से जूझते रहे हैं. इसके अलावा प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा है.

Share To:

Post A Comment: