लोकसभा चुनाव के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि केंद्र में तृणमूल कांग्रेस (TMC) विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' का बाहर से समर्थन करेगी.  

टीएमसी की चीफ ममता बनर्जी ने बुधवार (15 मई, 2024) को कहा, ''मेरी पार्टी केंद्र में विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' का बाहर से साथ देगी. केंद्र की सत्ता से बीजेपी के बाहर होने पर मैं गठबंधन 'इंडिया' से सीएए, एनआरसी और यूसीसी वापसी लेने को कहूंगी.'' 

उन्होंने नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (CAA) को रद्द करने की कसम खाते हुए कहा कि राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) और समान नागरिक संहिता (UCC) के कार्यान्वयन को रोक दिया जाएगा.  

ममता बनर्जी ने क्या कहा?

ममता बनर्जी ने कहा कि टीएमसी केंद्र में विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' की सरकार बनने पर बाहर से साथ इसलिए देगी ताकि बंगाल के लोगों को परेशानी न हो. उन्होंने बीजेपी के 400 सीटें जीतने के टारगेट पर निशाना साधते हुए कहा, ''बीजेपी 400 सीटें जीतने का दावा कर रही है, लेकिन लोग ऐसा नहीं होने देंगे. जनता को पता चल गया है कि बीजेपी चोरों से भरी पार्टी है.'' 

बंगाल में TMC अकेले लड़ रही है चुनाव

टीएमसी बीजेपी के खिलाफ एकजुट हुए विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' का हिस्सा है, लेकिन वो बंगाल में अकेले चुनाव लड़ रही है. आए दिन ममता बनर्जी और कांग्रेस के नेता एक दूसरे पर विभिन्न मुद्दों को लेकर निशाना साधते रहे हैं. हाल ही में ममता बनर्जी ने बीजेपी-कांग्रेस-सीपीआई-एम को कहा नौकरी खाने वाले करार दिया था.

क्या आरोप लगाया?

ममता बनर्जी ने मंगलवार (14 मई) को ही आरोप लगाया कि कलकत्ता हाईकोर्ट के हाल ही में 25,753 शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों की नियुक्तियों को रद्द करना सीपीआई-एम, कांग्रेस और बीजेपी रची गई संयुक्त साजिश का नतीजा है. 

Share To:

Post A Comment: