लोकसभा चुनाव अब अपने आखिरी चरणों की ओर बढ़ रहा है. चार चरण के चुनाव हो चुके हैं और अंतिम तीन चरणों के लिए हर दल अपने तरकश से नए-नए तीर निकाल रहे हैं. इसी कड़ी में अब रायबरेली के रण में कांग्रेस ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ-साथ मल्लिकार्जुन खरगे और सोनिया गांधी को उतारने की तैयारी कर ली है. कांग्रेस के चारों ही नेता शुक्रवार (17 मई) को संयुक्त रैली करने वाले हैं. सोनिया गुरुवार (16 मई) को रायबरेली पहुंच रही हैं. 

सोनिया, राहुल, प्रियंका और खरगे की संयुक्त रैली को लेकर तैयारियां की जा रही हैं. कांग्रेस को उम्मीद है कि चारों नेताओं के साथ चुनाव प्रचार में उतरने से पार्टी को बल मिलेगा और रायबरेली की राह आसान हो जाएगी. सोनिया इस सीट से 20 साल से सांसद थीं. फिलहाल वह राजस्थान से राज्यसभा चली गई हैं. इसके बाद इस सीट से कांग्रेस ने राहुल गांधी को चुनावी मैदान में उतारा है. सोनिया के चुनाव प्रचार करने से कांग्रेस के यूपी कैडर के बीच एक अच्छा मैसेज जाने वाला है. 

स्वास्थ्य समस्याओं के चलते चुनाव प्रचार से बनाई थी सोनिया गांधी ने दूरी

दरअसल, सोनिया गांधी स्वास्थ्य समस्याओं के चलते वर्तमान लोकसभा चुनाव में प्रचार करते हुए नजर नहीं आ रही हैं. हालांकि, बदलते राजनीतिक परिदृश्यों को देखते हुए सोनिया ने भी अब चुनाव प्रचार में उतरने का फैसला किया है. वह रायबरेली के साथ-साथ अमेठी में भी चुनाव प्रचार करती हुई नजर आ सकती हैं. इस सीट से किशोरी लाल शर्मा को टिकट दिया गया है, जो रायबरेली में सोनिया के सांसद प्रतिनिधि थे. किशोरी लाल का मुकाबला बीजेपी की स्मृति ईरानी से है. 

कांग्रेस ने यूपी के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की

वहीं, कांग्रेस की तरफ से यूपी के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट भी जारी कर दी गई है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी, राहुल और प्रियंका के अलावा कई प्रमुख नेता यूपी में प्रचार करते हुए नजर आएंगे. ये लिस्ट यूपी में होने वाले सातवें चरण के मतदान के लिए जारी की गई है. इसमें सलमान खुर्शीद, पूर्व सीएम अशोक गहलोत, भूपेश बघेल, कांग्रेस वर्किंग कमिटी के सदस्य सचिन पायलट शामिल हैं. 

Share To:

Post A Comment: