2 जून से शुरू होने वाले आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारी में सभी देशों की टीमें लगी हुई हैं. अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए स्टेडियम भी पूरी तरह से तैयार है. किसी भी आईसीसी टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाला मैच भारत बनाम पाकिस्तान का होता है. ऐसे में इस साल भी इन दोनों देशों के बीच होने वाले महामुकाबले को लेकर एक अपडेट सामने आया है.

दरअसल, न्यूयॉर्क के जिस स्टेडियम में 9 जून को इंडिया बनाम पाकिस्तान मैच होना है, उसे आईसीसी ने पूरी तरह से तैयार कर लॉन्च कर दिया है, जिसके बाद मैच से पहले एक बार फिर भारत-पाकिस्तान महामुकाबले की चर्चा शुरू हो गई है.

लॉन्च हुआ न्यूयॉर्क का नया स्टेडियम

न्यूयॉर्क में हाल ही में बना नया स्टेडियम "नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम" जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की धमक बढ़ाने के लिए तैयार है. 34,000 दर्शकों की क्षमता वाला ये स्टेडियम ना सिर्फ शानदार है, बल्कि खास भी है. इसकी बनावट में लास वेगास के फॉर्मूला वन रेस ट्रैक जैसी चीजों का इस्तेमाल किया गया है. साथ ही, मैदान के लिए फ्लोरिडा से विशेष तौर पर तैयार की गई पिचें लगाई गई हैं.

दिग्गज क्रिकेटरों और उसेन बोल्ट की मौजूदगी में लॉन्च हुआ स्टेडियम

इस खास मौके को और भी यादगार बनाने के लिए क्रिकेट जगत के दिग्गजों के साथ न्यूयॉर्क के मशहूर खिलाड़ियों का जमावड़ा हुआ. स्टेडियम की पहली झलक पाने वालों में दुनिया के सबसे तेज धावक उसेन बोल्ट भी शामिल थे. उनके साथ क्रिकेट जगत के दिग्गज - सर कर्टली एम्ब्रोस (वेस्टइंडीज), शोएब मलिक (पाकिस्तान) और लियाम प्लंकेट (इंग्लैंड) भी मौजूद थे. इस खास मौके पर अमेरिकी क्रिकेटर कोरी एंडरसन और मोनांक पटेल ने भी अपनी मौजूदगी दर्ज कराई.

Share To:

Post A Comment: