आबकारी नीति मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा अंतरिम जमानत मिलने के बाद जेल से बाहर आए आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज उत्तर प्रदेश में होंगे. जेल से बाहर आने के बाद यह उनका यूपी का पहला दौरा होगा. इस दौरान वह समाजवादी पार्टी के प्रमुख और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव संग मंच साझा करेंगे.

दोनों नेता एक साझा प्रेस वार्ता को भी संबोधित करेंगे. इस संदर्भ में सोशल मीडिया साइट एक्स पर जानकारी देते हुए अरविंद केजरीवाल ने लिखा- आज 10 बजे अखिलेश यादव जी के साथ लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस.

संजय सिंह ने भी की थी अखिलेश से मुलाकात

उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी किसी भी सीट पर इलेक्शन नहीं लड़ रही है लेकिन उसने इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लूसिव अलायंस के तहत समाजवादी पार्टी और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के गठबंधन को समर्थन देने का फैसला किया है. 

लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी से अरविंद केजरीवाल दूसरे नेता हैं जो लखनऊ आएंगे. इससे पहले राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी अखिलेश यादव से मुलाकात की थी. इतना ही बीते दिनों कानपुर, कन्नौज में इंडिया अलायंस की रैली और रोड शो के दौरान भी संजय, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड सांसद राहुल गांधी और सपा नेता अखिलेश यादव के साथ नजर आए थे.

बता दें आम आदमी पार्टी ने साल 2022 में यूपी के विधानसभा चुनाव में भी कई सीटों पर चुनाव लड़ा था. इसके अलावा नगर निकाय चुनावो में भी पार्टी के प्रत्याशी उतरे थे. हालांकि पार्टी को उम्मीद के मुताबिक सफलता नहीं मिली थी. 

यूपी में आम आदमी पार्टी चुनाव न लड़ते हुए भी खास एक्टिव है. पार्टी का मकसद है कि वह सपा और कांग्रेस का समर्थन कर के भारतीय जनता पार्टी के विजय रथ को रोक सके.

Share To:

Post A Comment: