पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2024 के 49वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को हरा दिया. चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडिमय में खेले गए मुकाबले में पंजाब ने 7 विकेट से जीत दर्ज की. यह पंजाब की लगातार दूसरी जीत रही. अब चेन्नई को हराकर पंजाब किंग्स ने प्वाइंट्स टेबल में अपनी स्थिति सुधार ली है. मैच में चेन्नई ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 162/7 रन बोर्ड पर लगाए थे. जवाब में पंजाब ने 17.5 ओवर में जीत अपने नाम कर ली. तो आइए जानते हैं इस मैच के बाद क्या कुछ बदलाव हुए. 

जीत के साथ पंजाब ने प्वाइंट्स टेबल की स्थिति में सुधार किया. चेन्नई के खिलाफ मैच से पहले पंजाब की टीम 8वें पायदान पर थी, जो अब चेन्नई को हराकर 7वें पर आ गई है. पंजाब के पास 8 प्वाइंट्स और -0.062 का नेट रनरेट हो गया है. दूसरी तरफ हारने वाली चेन्नई सुपर किंग्स 10 प्वाइंट्स और +0.627 के नेट रनरेट के साथ चौथे नंबर पर है. 

ऐसी हैं टॉप-4 टीमें

टेबल में राजस्थान रॉयल्स 16 प्वांट्स के साथ अव्वल नंबर पर है. इसके अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स 12-12 प्वाइंट्स के साथ क्रमश: दूसरे और तीसरे पायदान पर है. फिर चेन्नई सुपर किंग्स 10 प्वाइंट्स के साथ चौथे नंबर पर है. 

बाकी टीमों का ऐसा है हाल 

आगे बढ़ते हुए सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स की टीम में 10-10 प्वाइंट्स के साथ क्रमश: पांचवें और छठे नंबर पर आती हैं. फिर पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस 8-8 प्वाइंट्स के साथ क्रमश: सातवें और आठवें पायदान पर मौजूद हैं. इसके बाद मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीमें 6-6 प्वाइंट्स के साथ क्रमश: नौवें और दसवें नंबर पर हैं. 

गायकवाड़ ने ऑरेंज कैप में कोहली को पछाड़ा

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 48 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 62 रनों की पारी खेली, जिसकी मदद से उन्होंने टूर्नामेंट में 500 रनों का आंकड़ा पर विराट कोहली को पछाड़ दिया और ऑरेंज कैप अपने सिर सजा लिया. गायकवाड़ ने 509 रन पूरे कर लिए हैं. लिस्ट में कोहली 500 रनों के साथ दूसरे नंबर पर हैं. 

पर्पल कैप में रेस जारी 

पर्पल कैप की रेस जारी है. मौजूदा वक़्त में मुंबई इंडियंस के तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत गुमराह 14 विकेट के साथ अव्वल नंबर पर हैं. लिस्ट में चेन्नई सुपर किंग्स के मुस्तफिजुर रहमान पंजाब किंग्स के हर्षल पटेल 14-14 विकेट के साथ क्रमश: दूसरे और तीसरे पायदान पर हैं. 

Share To:

Post A Comment: