उत्तर प्रदेश में इस बार न सिर्फ बीजेपी का प्रदर्शन खराब रहा बल्कि खुद को पिछड़ों का मसीहा मानने वाली पार्टियां भी औंधे मुंह आ गिरी. यूपी सरकार में मंत्री संजय निषाद और ओम प्रकाश राजभर तो अपने बेटों तक को जितवा नहीं सके. जिसके बाद इनकी अहमियत को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं. जिस पर अब संजय निषाद का बयान सामने आया है. 

निषाद पार्टी के मुखिया और यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने कहा कि आरक्षण के मुद्दे पर झूठ बोला गया.. जिस तरह विपक्ष ने नैरेटिव सेट किया उससे उन्हें फायदा मिला. दलितों के अंदर भय बैठ गया था. उन्होंने जो नैरेटिव सेट किया वो उसमें कामयाब रहे हैं. 

यूपी में मिली हार पर बोले संजय निषाद

संजय निषाद ने कहा कि यूपी में 23 पर्सेंट दलित मतदाता हैं, जिन्हें आरक्षण के सहारे ही विकास की मुख्य धारा में लाया गया लेकिन, उनके अंदर आरक्षण को लेकर भय पैदा किया गया. उनमें गैर जाटव लोग भी थे. हम उसे समझाने में नाकामयाब रहे. काम तो हम लोगों ने बहुत किया था लेकिन हम उसे समझा नहीं पाए.

यूपी में मिली हार पर उन्होंने कहा कि जीत और हार तो राजनीति का हिस्सा रहा है, जहां जो कमियां होगी उन्हें दूर किया जाएगा. मुझे लगता है कि हमने बहुत काम किया लेकिन हम जनता को समझाने में असफल रहे. वहीं अयोध्या को लेकर उन्होंने कहा कि वहां भी कहीं न कहीं विपक्ष द्वारा दलितों के मन में डर भी पैदा किया गया. 

बता दें कि संजय निषाद के बेटे प्रवीण निषाद संत कबीर नगर सीट से बीजेपी के चुनाव चिन्ह पर मैदान में थे. यहां निषाद वोटों को अपने पक्ष में एकतरफा होने का दावा करने वाले संजय निषाद इन्हें अपने साथ जोड़कर नहीं रख पाए और निषाद वोट बंटकर सपा के साथ चला गया. इस सीट पर प्रवीण निषाद को 92170 वोटों से सपा के पप्पू निषाद ने हरा दिया. 

Share To:

Post A Comment: