महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवेसना के अध्यक्ष एकनाथ शिंदे शुक्रवार को एनडीए की बैठक में शामिल हुए. इस खुले मंच से उन्होंने कहा कि बीजेपी और शिवसेना का अलायंस फेविकोल की तरह है. जो टूटेगा नहीं.

क्या बोले एकनाथ शिंदे?

सीएम एकनाथ शिंदे ने मंच से कहा, "आज का ये दिन ऐतिहासिक है. आज हमारे आदरणीय प्रधानमंत्री मोदी जी को NDA संसदीय दल के नेता पद पर राजनाथ शिंदे ने जो प्रस्ताव रखा है उसपर हमारे बाला साहेब ठाकरे की विचार वाली शिवसेना के पार्टी की तरफ से पूरा समर्थन देता हूं."

सीएम शिंदे ने की पीएम मोदी की तारीफ

मुख्यमंत्री ने कहा, "पिछले दस सालों में हमारे प्रधानमंत्री ने इस देश का विकास किया और इस देश को आगे बढ़ाया. इस देश का नाम पूरी दूनिया में रौशन करने का काम किया. देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत किया."

सीएम शिंदे ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, "झूठे अफवाहें फैलाकर देश की जनता को गुमराह करने की कोशिश की गई, लेकिन झूठे नैरेटिव और अफवाह फैलाने वाले को देश की जनता ने नकारा है और पीएम मोदी को स्वीकार है."

शिवसेना और बीजेपी के गठबंधन पर सीएम शिंदे ने कहा, "शिवसेना और बीजेपी एक सामान विचारधारा वाली पार्टी है. बालासाहेब ठाकरे के नेतृत्व में जो गठबंधन हुआ है ये गठबंधन फेविकोल का एक जोड़ है जो बिलकुल टूटेगा नहीं." इस दौरान सीएम एकनाथ शिंदे ने नवनिर्वाचित सांसदों को भी बधाई दी. 

नरेन्द्र मोदी रविवार को लेंगे शपथ

बीजेपी के वरिष्ठ नेता प्रह्लाद जोशी ने यहां राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) संसदीय दल की बैठक में कहा कि नरेन्द्र मोदी रविवार को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. जोशी ने पुराने संसद भवन के सेंट्रल हॉल में जुटे राजग नेताओं को बताया कि शपथ ग्रहण समारोह नौ जून को शाम छह बजे होगा. बैठक में राजग सांसदों के अलावा गठबंधन के मुख्यमंत्रियों सहित वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे.

Share To:

Post A Comment: