मुंबई के चेंबूर इलाके में एलपीजी सिलेंडर में विस्फोट हुआ है. इस हादसे में 9 लोग घायल हुए हैं. ब्लास्ट के बाद चेंबूर के सिद्धार्थ नगर में जैन मंदिर के सामने एक चॉल में सिलेंडर ब्लास्ट के बाद आग लग गई. ब्लास्ट में एक व्यक्ति गंभीर रूप से झुलस गया है. हालांकि आधे घंटे से भी कम समय में आग बुझा दी गई.

छह लोगों को राजावाड़ी अस्पताल ले जाया गया और कुछ अन्य को आसपास के सायन, शताब्दी और मानेक अस्पतालों में ले जाया गया. 56 वर्षीय रमेश गायकवाड़ 60 फीसदी जल गए हैं और उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है.

अन्य जो 20-40 फीसदी तक जल गए थे, उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है. घायलों में से एक की पहचान 17 वर्षीय श्रेयांश सोनखंबे के रूप में हुई है. मुंबई फायर ब्रिगेड के एक बयान के अनुसार, उसे मामूली चोटें आई है और उसकी हालत स्थिर है.

एक अधिकारी ने बताया कि विस्फोट के कारण घर की एक दीवार गिर गई और बगल की एक दुकान की छत भी क्षतिग्रस्त हो गई. यह घटना चेंबूर में सी जी गिडवानी मार्ग पर स्थित एक मंजिला घर में सुबह करीब 7.30 बजे हुई, जब एक महिला ने खाना पकाने के लिए गैस चूल्हा जलाया. उन्होंने बताया कि चूंकि सिलेंडर से पहले से ही तरलीकृत पेट्रोलियम गैस (एलपीजी) लीक हो रही थी, इसलिए चूल्हा जलाते ही उसमें विस्फोट हो गया. अधिकारी ने बताया कि विस्फोट के बाद आग लग गई और बाद में उसे बुझा दिया गया.

उन्होंने बताया कि घर में मौजूद आठ लोग और इमारत के बाहर मौजूद एक अन्य व्यक्ति घायल हो गए. अधिकारी ने बताया कि घायलों में दो नाबालिग और तीन महिलाएं शामिल हैं. उन्होंने बताया कि सभी घायलों को गोवंडी में नागरिक संचालित शताब्दी अस्पताल ले जाया गया.

उन्होंने बताया कि चार लोग ज्योत्सना लिंबाजिया (53), पीयूष लिंबाजिया (25), नितिन लिंबाजिया (55) और प्रीति लिंबाजिया (34) गंभीर रूप से झुलस गए, जबकि कई अन्य लोग ओम लिंबाजिया (9), अजय लिंबाजिया (33), पूनम लिंबाजिया (35), महक लिंबाजिया (11) को हल्की चोटें आईं. अधिकारी ने बताया कि एक अन्य व्यक्ति सुदाम शिरसाट (55) के सिर और पैर में चोटें आईं, जिन्हें आगे के इलाज के लिए सायन अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि सभी घायलों की हालत स्थिर है.

Share To:

Post A Comment: