हरदोई - 12 दिनों से लगातार हो रही रुक रुक के बारिश ने जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है। जिले के कई सड़कें कट गई हैं। शहर से लेकर गांव तक जलभराव ने बाढ़ का एहसास करा दिया है। जबकि जिले की गंगा रामगंगा गर्रा नीलम और गंभीरी नदी में उफान के चलते नदियों का जलस्तर चेतावनी बिंदु के पास पहुंच गया है। जिला प्रशासन ने इसको लेकर अफसरों और कर्मचारियों को हाई अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही पुराने और जर्जर भवन खाली कराने के निर्देश दिए हैं।
   बता दें कि जिले का पावर हाउस जहां से अधिकांश इलाकों को बिजली आपूर्ति होती है वहां पर जलभराव हो गया है। जलभराव से मशीनों तक पानी पहुंच गया है जिससे मशीनों के ठप्प होने का खतरा मंडराने लगा है। ऐसे में यदि बारिश न रुकी और भरे हुए पानी को बाहर निकाले जाने की व्यवस्था ना हो सकी तो एहतियात के तौर पर किसी भी वक्त पूरे जिले की बिजली सप्लाई बंद की जा सकती है। हालांकि इस बारे में बिजली अधिकारी कुछ खुलकर नहीं कह रहे हैं लेकिन इस तरह की सप्लाई बंद होने की आशंका है और संभावनाएं जलभराव के चलते नजर आ रही हैं।
DM पुलकित खरे ने समस्त नगर पालिका परिषद एवं नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिये है कि अपनी-अपनी नगर पालिका क्षेत्र के पुराने एवं जर्जर भवनों का सर्वे अपने अधीनस्त अधिकारियों कर्मचारियों की टीम बना कर करो लें और जो भवन काफी पुराने एवं जर्जर हो उन्हें तत्काल खाली कराकर वहां रहने वाले परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर रखा जाये तथा उनके खाने-पीने की भी व्यवस्था की जाये।


रिपोर्ट राजपाल सिंह ब्यूरो चीफ हरदोई
Share To:

Post A Comment: