शाहजंहापुर ( शैलेन्द्र सक्सेना )। अल्हागंज क्षेत्र के फर्रुखाबाद- हरदोई हाइवे पर रावतपुर गांव के सामने बिजली ठेकेदार कर्मी से रिवाल्बर व नगदी लूटने की घटना में पुलिस ने खुलासा करते हुए दो लुटेरों को गिरफ्तार किया है।
बताते चले कि रावतपुर क्षेत्र मे लूटकांड की बारदात कर भागे लुटेरो ने बटवारे को लेकर अपने ही साथी लुटेरे की लूटी हुई रिवाल्वर से गोली मार कर हत्या कर दी थी,मृतक लुटेरा कमालगंज का हिस्ट्रीशीटर अपराधी था,जो बटवारे में रिवाल्वर लेकर मुम्बई भागने की फिराक में था।जिसकी भनक अन्य दोनों साथियो को होने पर घटना को जनपद फर्रुखाबाद के थाना मऊ दरवाजा के कुईया बूट क्षेत्र में अंजाम दिया गया।घटना स्थल पर मिले खाली कारतूस के जरिये अल्हागंज व फर्रुखाबाद की पुलिस कातिलो तक पहुँची,जिसके बाद अल्हागंज क्षेत्र में हुई बिजली ठेकेदार कर्मी से हुई रिवाल्वर लूट का खुलासा किया गया।
थाना क्षेत्र के रावतपुर गाँव के पास हाइवे से 4 अगस्त की शाम बिजली ठेकेदार के कर्मी जनपद हरदोई के थाना पाली के गाँव सहजनपुर निबासी नसीम पुत्र मुन्ने से अज्ञात तीन अपाचे बाइक सवार लोगो ने मारपीट कर रिवाल्वर,मोबाईल व नगदी लूटने की घटना को अंजाम देकर फरार हो गए थे।रिवाल्वर लूट की घटना के बाद एसओजी टीम व स्थानीय पुलिस घटना के खुलासे में लगी हुई थी।पुलिस को रिवाल्वर लूट की घटना में जनपद फर्रुखाबाद के शातिर अपराधियो के शामिल होने का सुराग लगा था। जिसके बाद स्थानीय पुलिस ने फर्रुखाबाद पुलिस के साथ खुलासे को लेकर धरपकड़ शुरू कर दी थी।वही थाना मऊ दरवाजा में हुई एक हिस्ट्रीशीटर की गोली मार कर हत्या में घटनास्थल के पास मिले खाली रिवाल्वर के कारतूस के बाद जांच पड़ताल में हत्या व लूट की घटना के तार मिलते गए।जिससे दोनों जनपदों की सयुक्त टीमो ने खुलासा करते हुए अपाचे मोटरसाइकल सहित दो अपराधियो को मय रिवाल्वर व दो जिन्दा कारतूस सहित गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस ने पवन उर्फ़ रिंकू पुत्र राधेश्याम शाक्य निबासी कटरी धर्मपुर व संतराम पुत्र ब्रजलाल निबासी शिकारपुर थाना मऊ दरवाजा को आला कत्ल रिवाल्वर सहित गिरफ्तार कर लिया। पकडे गए अपराधी पवन उर्फ़ रिंकू ने पुलिस को बताया कि इजराइल पुत्र नौशाद निबासी दाऊद नगला थाना कमालगंज व श्यामू उर्फ़ श्याम पुत्र महावीर निबासी शेखपाल थाना कमालगंज के साथ 4 अगस्त को थाना क्षेत्र अल्हागंज से एक व्यक्ति से रिवाल्वर,मोबाईल व नगदी लूट की घटना को अंजाम दिया था।इजराइल से बटवारे को लेकर विवाद हो गया जिसपर 4 अगस्त की रात जाहनगंज जाते समय थाना मऊ दरवाजा क्षेत्र में बाइक से जाते समय श्यामू ने इजराइल को लूटी हुई रिवाल्वर से गोली मारकर हत्या कर दी और हत्या के बाद इजरायल को ईंटो से कुचल दिया था। हिस्ट्रीशीटर इजरायल की हत्या के बाद संतराम ने दोनों की मदद की थी। शातिर अपराधियो ने रिवाल्वर लूट के बाद लुटे हुए मोबाईल सहित खुद के मोबाइलों को पाँचलघाट की गंगा में फेक दिया था।अल्हागंज थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अवनीश कुमार ने बताया कि इजरायल की हत्या के आरोप में उक्त पवन व श्यामू के विरुद्ध इजरायल के परिजनों मुकदम्मा नाम दर्ज कराया था।वही हत्या के बाद घटना स्थल पर मिले खाली कारतूस के जरिये घटना का पर्दाफास हुआ।मुखबिर की सूचना के आधार पर उक्त लोगो को गिरफ्तार करने में सफलता मिली वही श्यामू उर्फ़ श्याम फरार होने में कामयाब हो गया।घटना के खुलासे में थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अवनीश कुमार के साथ कांस्टेबल शहनवाज आलम व कांस्टेबल सुहैल मौजूद रहे।
Share To:

Post A Comment: