शाजापुर में पहली बार इन्दौर-अमृतसर के रूकने पर चालक का किया सम्मान

शाजापुर , जेएमपी


 शाजापुर में 19325 इन्दौर-अमृतसर रेलगाड़ी के रूकने से शाजापुर की जनता को लाभ मिलेगा। शाजापुर में इन्दौर-अमृतसर के स्टापेज शुरू करने पर रेल मंत्री का आभार। उक्त उदगार आज शाजापुर में इन्दौर-अमृतसर के ठहराव का शुरू करने हेतु आयोजित कार्यक्रम में केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री श्री थावरचन्द गेहलोत ने मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए कही। इस मौके पर क्षेत्रीय सांसद श्री मनोहर ऊँटवाल, विधायक शाजापुर श्री अरूण भीमावद, शुजालपुर श्री जसवंत सिंह हाड़ा, आगर श्री गोपाल परमार, सुसनेर श्री मुरलीधर पाटीदार, कलेक्टर श्री श्रीकांत बनोठ, पुलिस अधीक्षक श्री शैलेन्द्र सिंह चौहान, अपर मण्डल रेल प्रबंधक भोपाल श्री आर.एस. राजपूत, शाजापुर स्टेशन मास्टर श्री आर.सी. मीणा, श्री नरेन्द्र सिंह बैस सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि और आम नागरिकगण मौजूद थे।
 इन्दौर-अमृतसर के ठहराव हेतु आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री श्री थावरचन्द गेहलोत ने सभी को बधाई दी। उन्होंने शाजापुर में रेल के स्टापेज कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि सभी लोग टिकिट लेकर यात्रा करें तथा शाजापुर स्टेशन को आदर्श स्टेशन बनाए। उन्होंने कहा कि उक्त ट्रेन के माध्यम से अब जिले के लोग भी इंदौर एवं अमृतसर के लिए यात्रा कर सकेंगे। उन्हें अमृतसर जाने के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। श्री गेहलोत ने अवगत कराया कि मक्सी से देवास की रेल लाईन का जल्द ही विद्युतीकरण एवं दोहरीकरण किया जाएगा। मंत्री श्री गेहलोत ने कहा कि रेल मंत्री ने जनसमस्या के निराकरण के लिए उक्त स्टापेज स्वीकृत किया है इसके लिए शाजापुर की जनता आभारी है।
 कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद श्री ऊँटवाल ने कहा कि इस ट्रेन की ठहराव की क्षेत्र में सर्वाधिक मांग थी। श्री ऊँटवाल ने सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री श्री थावरचन्द गेहलोत और रेल मंत्री को धन्यवाद देते हुए जनता की भावनाओं का ध्यान रखने के लिए आभार व्यक्त किया।
 विधायक श्री भीमावद ने भी संबोधित करते हुए कहा कि इन्दौर-अमृतसर का ठहराव शुरू होना सभी का सामूहिक प्रयास है, इस रेल के शाजापुर रूकने से सभी वर्ग के लोगो को फायदा होगा। उन्होंने शाजापुर में रेलवे फाटक ब्रिज, प्लेटफार्म एवं यात्री प्रतिक्षालय आदि के लिए मांग की। साथ ही उन्होंने शाजापुर स्टेशन पर शुद्ध पेयजल की मशीन अदि समस्या के निदान के लिए रेल प्रशासन को धन्यवाद भी दिया।
 इसके पूर्व अपर मण्डल रेल प्रबंधक भोपाल श्री राजपूत ने संबोधित करते हुए कहा कि रेल मंत्रालय द्वारा 19325 इन्दौर-अमृतसर के शाजापुर में रूकने पर सभी से अनुरोध किया कि वे उक्त ट्रेन के माध्यम से इंदौर व अमृतसर के लिए यात्रा कर सकेंगे। उन्होंने सभी लोगों से टिकिट लेकर ही रेल में  यात्रा करने का अनुरोध किया। कार्यक्रम का आभार श्री शीतल भावसार ने माना।

--- हरी झंडी दिखाकर किया रेल को रवाना ---
 19325 इन्दौर-अमृतसर रेलगाड़ी के शाजापुर को रेल कर्मचारी ने लालझंडी दिखाकर शाजापुर स्टेशन पर रोका। शाजापुर स्टेशन पर रेल चालक श्री कपिल यादव एवं सह चालक श्री एन.सी. मीणा का पुष्पहार एवं साफा पहनाकर स्वागत किया गया। स्वागत उपरान्त मंत्री श्री गेहलोत, इस मौके पर क्षेत्रीय सांसद श्री मनोहर ऊँटवाल, विधायक शाजापुर श्री अरूण भीमावद, शुजालपुर श्री जसवंत सिंह हाड़ा, आगर श्री गोपाल परमार, सुसनेर श्री मुरलीधर पाटीदार एवं अन्य अतिथियों ने हरी झंडी दिखाकर रेल को रवाना किया।


Share To:

Post A Comment: