सीहोर जिला असंभव से संभव की ओर . . .


राजेश शर्मा  सीहोर

सीहोर  जिला प्रशासन नैतिक मतदान को बढ़ावा देने में प्रशासन एड़ी-चोंटी का जोर लगा रहा है वर्तमान मे सीहोर जिले के अंतर्गत हर दूसरे दिन

""स्वीप"" यानि सिस्टेमेटिक वोटर्स एजुकेशन एंड इलेक्टोरल पार्टिसिपेशन प्रोग्राम के तहत विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जा रही है। नैतिक मतदान को प्रेरित करने तरह - तरह के आयोजन हो रहे है। स्कूल - कॉलेज के साथ का अनेक जगहों पर सिग्नेचर कम्पैन चलाया जा रहा है। सीहोर जिले की महिलाएं भी प्रशासन की इस मुहीम में पूरा साथ दे रही है। जिला प्रशासन लगातार कोशिश कर रहा कि जिले के मतदाता बिना किसी भय, लालच के अपने मताधिकार का प्रयोग करें।

गुरुवार को सीहोर में मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से  "रन फॉर वोट" वोट के लिए दौड़ आयोजित की गई।
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर तरुण कुमार पिथोड़े एसपी राजेश चंदेल के साथ बुज़ुर्ग, बच्चे एंव जवान सहित जिला प्रशासन स्वयंसेवी संगठन एवं छात्र-छात्राएं रन फॉर वोट दौड़ में शामिल हुए।
इस भव्य आयोजन में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी तरुण कुमार पिथोड़े ने उपस्थित समुदाय को बिना भय, बिना लालच एवं धर्म ,जाति से हटकर लोकतंत्र के लिए देश और प्रदेश के उज्जवल भविष्य के लिए मर्यादा में रहकर मतदान करने की शपथ दिलाई। कलेक्टर एवं एसपी ने उत्साह के साथ लोगों से मतदान करने की अपील की की।
दौड़ में शामिल छात्र-छात्राओं को कलेक्टर एसपी ने मेडल पहनाकर सम्मानित भी किया।
आवासीय विद्यालय परिसर से दौड़ प्रारंभ होकर कोतवाली चौराहा मुख्य बाजार नदी चौराहा बस स्टैंड होते हुए आवासीय विद्यालय परिसर में रन फॉर वोट का समापन हुआ। कुलमिलाकर आज लगा कि सीहोर का हर कदम है अब   "असंभव से संभव की ओर" . . .
Share To:

Post A Comment: