जवाहर नवोदय विद्यालय में चयन परीक्षा हेतु आवेदन आमंत्रित

सीहोर 

            नवोदय विद्यालय श्यामपुर में प्रवेश परीक्षा सत्र 2018-19 में कक्षा 6 में प्रवेश हेतु आवेदन के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं इच्छुक छात्र 23 से 30 नवंबर 2018 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। प्रवेश परीक्षा 6 अपैल 2019 को संपन्न होगी।
जवाहर नवोदय विद्यालय प्राचार्य ने बताया कि सत्र 2018-19 में कक्षा 5 वीं के वही छात्र आवेदन के पात्र होंगे जो सरकारी/मान्यता प्राप्त विद्यालय में अध्ययनरत् हैं। अभ्यर्थी जिस नवोदय विद्यालय में आवेदन कर रहा है उसे उसी जनपद के सरकारी या मान्यता प्राप्त विद्यालय के सत्र 2018-19 के कक्षा 5 वीं का छात्र होना आवश्यक है। अभ्यर्थी की जन्मतिथि 1 मई 2016 से 30 अप्रैल 2010 के मध्य होना आवश्यक है।
-------

आठ अपराधी जिला बदर

सीहोर ,

         
कलेक्‍टर एवं जिला दणडाधिकारी तरुण कुमार पिथोड़े ने असामाजिक गतिविधियों में लिप्त एवं विभिन्न धाराओं में अपराध दर्ज होने के कारण आठ आदतन अपराधियों को पुलिस अधीक्षक की अनुशंसा पर छह माह के लिए सीहोर जिले से जिला बदर की कार्रवाई की है। जिला दण्‍डाधिकारी ने सोमवार को आदेश जारी किया है जिसमें मप्र राज्य सुरक्षा अधिनियम1990 की धारा 5(क)(ख) के तहत 8 अपराधियों के खिलाफ जिलाबदर की कार्रवाई की है।
कलेक्‍टर श्री पिथोड़े ने पुलिस अधीक्षक से प्राप्‍त प्रतिवेदन से संतुष्‍ट होकर जस्‍सु उर्फ जसमत उर्फ फुटिया उर्फ मदन सिंह पिता दयाराम निवासी नाईहेड़ी थाना अहमदपुर] कलकी पिता ब्रजमोहन कीर व सोनू पिता बद्रीप्रसाद कीर निवासी जहाजपुरा थाना रेहटी] महेश लोधी पिता गोवन्दि निवासी जहांगीरपुरा थाना कोतवाली] राजेश पिता नन्‍नुलाल चौरसिया निवासी ग्राम सोनकच्‍छ] राजकुमार पिता बद्रीप्रसाद दांगी निवासी बरखेड़ादेवा] कल्‍लू  उर्फ अनिल पिता ओमप्रकाश जोशी निवासी जोशी मोहल्‍ला थाना दोराहा] रामराज पिता धुडमल निवासी घाटपलासी थाना श्‍यामपुर जिला सीहोर को सीहोर एवं उसके सीमावर्ती जिले भोपाल] रायसेन] होशंगाबाद]हरदा] देवास] शाजापुर एवं राजगढ़ जिलों की राजस्‍व सीमाओं से छह माह के लिए निष्‍कासित कर दिया है। यह आदेश तत्‍काल प्रभाव से लागू है।

------------

 निर्वाचन के दौरान किसी भी प्रकार की अव्‍यवस्‍था न हो- कलेक्‍टर समय सीमा बैठक में कलेक्‍टर  ने दिए निर्देश

सीहोर 


           कलेक्‍टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी तरुण कुमार पिथोड़े ने सोमवार को समय सीमा बैठक में जिले में हो रही विधानसभा निर्वाचन संबंधी व्‍यवस्‍थाओं की समीक्षा की। उन्‍होंने उपस्थित सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि निर्वाचन के दौरान सभी अपना कार्य इतनी गंभीरता से करें कि किसी भी प्रकार की अव्‍यवस्‍था की गुंजाइश न रहे। कलेक्‍टर ने दिव्‍यांगों एवं वरिष्‍ठजनों हेतु सुगम मतदान के लिए की जा रही तैयारियों की जानकारी संबंधित अधिकारी से ली। इसी प्रकार जिन मतदान केन्‍द्रों पर मूलभूत सुविधाओं का अभाव है उन्‍हें तुरंत दुरुस्‍त करने के निर्देश दिए।

--------------
 निर्वाचन को लेकर बस एवं ट्रांसपोर्ट संचालकों की बैठक संपन्न

सीहोर 


 कलेक्‍टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी तरुण कुमार पिथोड़े की अध्यक्षता में बस/ट्रांसपोर्ट संचालकों की बैठक सोमवार को कलेक्‍ट्रेट सभाकक्ष में संपन्न हुई। बैठक में बस/ट्रासंपोर्ट संचालक उपस्थित थे। विधानसभा निर्वाचन 2018 के लिए वाहन चालक व क्‍लीनर को मतदान करने में कोई कठिनाई न आए इसके लिए डाक मतपत्र द्वारा मतदान कराने की व्‍यवस्‍था जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा की जाएगी।
कलेक्‍टर ने बैठक में उपस्थित वाहन मालिकों का यह निर्देशित किया कि वह अतिशीघ ही अपने-अपने वाहन चालक व क्‍लीनर जो निर्वाचन के दौरान उपयोग होने वाले वाहन में होंगे की सूची जिला परिवहन विभाग को उपलब्‍ध कराएं। यदि कोई वाहन चालक या क्‍लीनर मतदान करने के अधिकार से वंचित रह जाता है तो वाहन मालिक पर वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।
Share To:

Post A Comment: