सीहोर 

 मतदान केन्‍द्रों का अंतिम प्रकाशन पूर्ण 

 निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार विधानसभा 2018 के लिए जिले के चारों विधानसभाओं में मतदान केन्‍द्रों अंतिम प्रकाशन शुक्रवार को पूर्ण कर लिया गया है। उप‍ जिला निर्वाचन अधिकारी मेहताब सिंह गुर्जर ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले की चारों विधानसभाओं में कुल 1205 मतदान केन्‍द्र निर्धारित किए गए हैं। विधानसभा क्षेत्र बुदनी-156 में 348, आष्‍टा-157 में 331, सीहोर-159 में 257 और इछावर-158 में 269 मतदान केन्‍द्र बनाए गए हैं। इनकी सूची जिला निर्वाचन कार्यालय एवं रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय में अवलोकन के लिए उपलब्‍ध है।


चार आरोपी जिला बदर एक को बाण्‍ड ओवर के आदेश

कलेक्‍टर एवं जिला दण्‍डाधिकारी तरुण कुमार पिथोड़े द्वारा चार आदतन अपराधियों को छह माह के लिए जिला बदर एवं एक अपराधी को बाण्‍ड ओवर करने के आदेश जारी किए हैं। कलेक्‍टर ने पुलिस अधीक्षक से प्राप्‍त प्रतिवेदन से संतुष्‍ट होकर आरोपी सुरेश प्रसाद पिता विष्‍णु राठौर निवासी दुर्गा कालोनी गंज सीहोर, थाना कोतवाली, लखन अहिरवार पिता दुर्गा प्रसाद निवासी महुआखेड़ा, थाना दोराहा, मानसिंह पिता दिलीप सिंह सैंधव निवासी लाखूखेड़ी थाना सिद्धीकगंज एवं सरबन पिता खैरातीलाल सिंधी निवासी निमटोन,थाना शाहगंज जिला सीहोर को सीहोर एवं उसके सीमावर्ती जिलों भोपाल, रायसेन, होशंगाबाद, हरदा, देवास, शाजापुर एवं राजगढ़ की राजस्‍व सीमाओं से छह माह के लिए निष्‍कासित कर दिया है।
इसी प्रकार आरोपी विष्‍णु प्रसाद पिता गजेन्‍द्र कलोता निवासी पगारियाराम थाना आष्‍टा को तीन दिवस की अवधि में 25 हजार रुपये का बाण्‍ड ओवर भर कर प्रस्‍तुत करें कि व भविष्‍य में किसी भी प्रकार की आपराधिक गतिविधयों में लिप्‍त नहीं रहेगा एवं 6 माह तक संबंधित थाने में प्रत्‍येक सोमवार को प्रात: 11 बजे अपनी उपस्थिति दर्ज कराते रहने के आदेश जारी किए हैं। यह आदेश तत्‍काल प्रभाव से लागू है। यदि आरोपी के विरुद्ध किसी भी न्‍यायालय में प्रकरण विचाराधीन है तो उसकी सुनवाई में उपस्थित होने के लिए उसे पुलिस अधीक्षक सीहोर तथा संबंधित थाना प्रभारी को सूचित करना अनिवार्य होगा।

 सेक्‍टर एवं पुलिस अधिकारियों का प्रशिक्षण 11 नवंबर को 

विधानसभा निर्वाचन 2018 के को लेकर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी तरुण कुमार पिथोड़े के निर्देशानुसार समस्‍त सेक्‍टर अधिकारी एवं पुलिस अधिकारियों का प्रशिक्षण 11 नवंबर रविवार को दोपहर 12 बजे जिला पंचायत सभाकक्ष में आयोजित किया जाएगा। संबंधित अधिकार/कर्मचारी प्रशिक्षण में उपस्थित होना सुनिश्‍चत करें।
----------------------

व्यय मदो के लेखा संधारण संबंधी प्रशिक्षण कल

सीहोर 

विधानसभा निर्वाचन 2018 के को लेकर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी तरुण कुमार पिथोड़े की अध्यक्षता में निर्वाचन व्यय मदो के लेखा संधारण संबंधी एक दिवसीय प्रशिक्षण जिला पंचायत सभाकक्ष में 10 नवंबर को दोपहर 12 बजे आयोजित किया जाएगा। 

 कलेक्टर ने बताया कि विधानसभा निर्वाचन 2018 के लिए जिन अभ्‍यर्थियों ने नामांकन जमा किया है, उन्‍हें व्‍यय मदो के लेखा संधारण संबंधी प्रशिक्षण जिले की लेखा शाखा द्वारा दिया जाना है। निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार समस्त अभ्यर्थियों का नामांकन दिनांक से निर्वाचन की घोषणा तक (दोनों तारीखें सम्मिलित) निर्वाचन व्यय ‍संबंधी‍ समस्त व्ययों का लेखा रखा जाएगा। अभ्यर्थी को स्‍वयं के व्यय लेखा एजेंट को भी प्रशिक्षण में लाना होगा।
Share To:

Post A Comment: