बिना बेंड बराती कुल 16 मिनिट में हो गई शादी
दुल्हन कुम्हार की बेटी,दुल्हा व्यापारी का बेटा,
ग्राम छापरी खुर्द में हुआ रविवार को अनोखा विवाह
मेहमानों को भी केवल चाय बिस्केट परोसा गया  



सीहेार,


सैकड़ों लोगों की मौजूदगी में कुल 16 मिनिट में अनोखी शादी हो गर्ई। शादी में न तो बेंडबाजे सुनाई दिए और ना ही बाराती दिखाई दिये किसी ने कुछ न दुल्हन को दिया और ना हीं दूल्हे ने कुछ लिया। मेहमानों को भी केवल चाय बिस्केट परोसा गया। बैरागढ़ के व्यापारी पुत्र ने परिजनों की रजामंदी से सीहोर निवासी कुम्हार की पुत्री का हाथ थाम लिया। 
जिला मुख्यालय के नजदीक ग्राम छापरीखुर्द में रविवार को संत रामपाल के अनुयायिइयों ने सत्संग कार्याक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम में रमड़ी विवाह संपन्न कराया गया। बैरागढ़ के कपड़ा व्यापारी के पुत्र ग्रेजुएट राजेश सिंधी ने शहर के गणेश मंदिर रोड चौराहा के पास रहने वाले बाबूलाल प्रजापति की ग्रेजुएट पुत्री रेखा से संतश्री के चित्र को साक्षी मानकर विवाह किया। वधु रेखा वर राजेश ने कहा की समाज को जातिप्रदा से मुक्त होने, गरीब अमीर का भाव मिटाने दहेज जैसी कुप्रदा को रोकने बेटी बेटा में फार्क नहीं करने और समरसता जागरूकता फेलाना हीं इस साधारण शादि का मूल  उद्देश्य है। 

सत्संग आयोजन समिति के ईमरतदास ने बताया की शादी के नाम पर करोड़ों रूपए बर्बाद कर दिए जाते है। रेखा और राजेश ने उक्त शादि पर खर्च होने वाले हजारों रूपए को बचाकर सुखद संदेश दिया है। उन्होने बताया की दोनों के परिजनों रमड़ी विवाह में खाली हाथ ही आए। दुल्हन और दुल्हे ने हल्दी लगवाना भी स्वीकार नहीं किया। कार्यक्रम में सीहोर सहित आसपास के जिलों गांवों से बड़ी संख्या में महिला पुरूष सम्मिलित हुए चाय और बिस्केट खिलाकर सभी को रवाना कर दिया गया। 
Share To:

Post A Comment: