आकस्मिक दौरे पर जिले की श्यामपुर तहसील पहुंचे प्रभारी मंत्री श्री आरिफ अकील,
 सुनी लोगों की समस्याएं

सीहोर, एमपी मीडिया पाइंट 


      गैस त्रासदी, राहत एवं पुर्नवास, पिछडा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण, सुक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग विभाग मध्यप्रदेश शासन तथा सीहोर जिले के प्रभारी मंत्री आरिफ अकील बुधवार को अचानक सीहोर जिले की श्यामपुर तहसील पहुंचे और चौपाल लगाकर लोगों की समस्याएं सुनी। साथ ही भोपाल-कुरावर निर्माणाधीन हाईवे का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान प्रभारी मंत्री ने वहां उपस्थित तहसीलदार, पटवारी, राष्ट्रीय राजमार्ग की निर्माण एजेंसी के अधिकारी आदि को निर्माणाधीन रोड़ के लिए जगह नापने के निर्देश दिए। इस दौरान कलेक्टर गणेश शंकर मिश्रा, अनुविभागीय अधिकारी वरुण अवस्थी एवं श्यामपुर के पुलिस अधिकारी भी उपस्थित थे। प्रभारी मंत्री ने अपने समक्ष रास्ता नपवाकर वास्तविक स्थिति को समझते हुए रहवासियों को आश्वसन दिया कि किसी भी व्यक्ति की भूमि गलत तरीके से निर्माण कार्य के लिए अधिग्रहित नहीं की जाएगी। कलेक्टर ने भी लोगों को बताया ‍कि जिनके पास भी मकान या दुकान की रजिस्ट्री के कागज हैं उनकी भूमि का परीक्षण किया जाएगा। परीक्षण उपरांत रजिस्ट्री सही पाई जाने पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।
      प्रभारी मंत्री श्री आरिफ अकील के समक्ष श्यामपुर तहसीलवासियों ने अपनी समस्याएं भी रखीं। दिव्यांग पेंशन के प्रकरण का कलेक्टर ने मौके पर ही त्वरित निराकरण किया। श्यामपुर तहसील में शासकीय चिकित्सालय में महिला एवं पुरुष डॉक्टर की आवश्यकता, तहसील कार्यालय में नायब तहसीलदार एवं लिपिक की आवश्यकता, शासकीय कॉलेज की आवश्यकता, पेयजल के लिए बोरवेल की आवश्यकता आदि मांगे श्यामपुरवासियों ने प्रभारी मंत्री के समक्ष रखीं।
      राशन कार्ड एवं प्रधानमंत्री आवास की मांग लेकर भी कुछ लोग प्रभारी मंत्री के पास पहुंचे। प्रभारी मंत्री श्री अकील ने जल्द ही सारी समस्याओं का निराकरण करवाने की बात की। उन्होंने श्यामपुर तहसील की सिकंदरगज ग्राम पंचायत में रोड निर्माण के लिए कलेक्टर को निर्देशित किया। साथ ही सारी ग्राम पंचायतों में गोशाला निर्माण के लिए जमीन चिन्हांकित करने के भी निर्देश कलेक्टर को दिए।
Share To:

Post A Comment: